पहले पति ने किया पत्नी का अपहरण कोर्ट के बाहर

ग्वालियर (मुरैना) पहले पति के छोड़ने के बाद कोर्ट में चल रहे केस में सुनवाई के बाद महिला जैसे ही कोर्ट से बाहर निकली, तभी लाठी डण्डों से लैस होकर आये पहले पति ने अपने पिता,भाईयों व 10-12 लोगों ने हमला कर दिया, हमलावरों ने महिला के पति, जेठ और फूफा को लहूलुहान कर दिया।
क्या है पूरा मामला
घटना कोर्ट के सामने गुरूवार की दोपहर 2 बजकर 08 मिनट की है, हमला व अपहरण की पूरी वारदात को कोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी। कैथोदा निवासी रामअवतार कुशवाह ने अपनी बेटी रेखा का विवाह 6 वर्ष पूर्व मटकोरा निवासी जगदीश पुत्र अमरसिंह के साथ किया था। शादी के कुछ दिन बाद अमरसिंह ने रेखा को मायके भेज दिया। रेखा ने बताया कि उसका पति उसे शारीरिक सुख नहीं दे पाता था इसलिये वह भी लौटकर ससुराल नहीं गयी और पति जगदीश ने कोर्ट में धारा 9 के तहत परिवार पुर्नस्थापना का आवेदन पेश किया और यह मामला कोर्ट में विचाराधीन था इसी दौरान 6 माह पूर्व रेखा का ब्याह उसके पिता रामअवतार ने गंजरामपुर निवासी भूरा के साथ कर दिया ।
गुरुवार को जगदीश द्वारा दायर मामले में रेखा अपने पिता रामअवतार व जेठ गादीपाल के साथ बयान देने के लिए कोर्ट आई। परिवार न्यायालय में बयान दर्ज कराने के साथ ही रेखा ने धारा 24 के तहत गुजारा भत्ता की मांग भी की। इसके बाद वह दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर जैसे ही कोर्ट परिसर से बाहर निकली। बाहर खड़े उसके पहले पति जगदीश, उसके पिता अमर सिंह, भाई बल्लू व विनोद सहित 10.12 लोगों ने उनके ऊपर लाठी.डंडों से हमला कर दिया और रेखा को स्कॉर्पियो में डालकर अपहरण कर ले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online