आईटीएम में17-18 मार्च से विजी ट्रॉफी टूर्नामेंट

ग्वालियर. आईटीएम विश्वविद्यालय, ग्वालियर बहुप्रतिष्ठित ’विजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट’ को 17-23 मार्च के मध्य आयोजित कर रहा है। यह टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के तत्वावधान में एक दिवसीय फार्मेट में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में चार टीमें उत्तर, दक्षित, पूर्व, पश्चिम जोन के विश्वविद्यालयों में चुनी हुई टीमें खेलंेगी। प्रतियोगिता का शुभारंभ 17 मार्च को आईटीएम विश्वविद्यालय में नॉर्थ जोन और ईस्ट जोन के बीच में प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगा। इसी दिन एक और मैच वेस्ट जोन और साउथ जोन के मध्य सिंधिया स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में लीग कम नॉकआउट के आधार पर 6 मैचेज खेले जाएंगे व फाइनल मैच 23 मार्च को आईटीएम विश्वविद्यालय में खेला जाएगा। जिसको भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से स्टार टीवी नेटवर्क और हॉटस्टार पर सीधा प्रसारित किया जाएगा।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी एवं बीसीसीआई के परिचालन निदेशक श्री सैयद सबां करीम एवं अन्य प्रमुख गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने मानकों के आधार पर आईटीएम विश्वविद्यालय के क्रिकेट और पिच मैदान का निरीक्षण किया एवं उसको बीसीसीआई खेलों के लिए उपयुक्त होने की मान्यता प्रदान की। उल्लेखनीय है कि आईटीएम विश्वविद्यालय ग्वालियर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में ऐसा अकेला विश्वविद्यालय है, जिसके क्रिकेट मैदान को बीसीसीआई की मान्यता प्राप्त हुई।
इस सम्बंध में आईटीएम विश्वविद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ दौलत सिंह चौहान ने कहा कि बीसीसीआई का ग्वालियर शहर से जुड़ना यहां की खेलप्रतिभाओं और खेल प्रेमियों के लिए सुनहरे मौके के साथ ही बेहतरीन अनुभव भी साबित होगा। ग्वालियरवासी भविष्य में कई मैचों के साक्षी रहेंगे। आईटीएम विश्वविद्यालय भी हमेशा से खेल व खिलाडि़यों को बढ़ावा देने का प्रयास करता रहा है। ऐसे में बीसीसीआई के साथ जुड़कर भी आईटीएम अपने प्रयासों से नए आयाम स्थापित करने की पूर्ण कोशिश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online