आईएसआई एजेंट अरेस्ट, आईएसआई ने नबिया को टास्क सौंपा था

जयपुर. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है। संदिग्ध गतिविधियां देखकर आरोपी नवाब खां उर्फ नबिया को जैसलमेर से पकड़ा गयां नबिया लगभग 1 साल से बॉर्डर एरिया में आर्मी मूवमेंट की सूचनाएं पाकिस्तान को शेयर कर रहा था। पूछताछ में जासूसी का खुलासा होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
3 सप्ताह तक जासूसी का प्रशिक्षण दिया
एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि नवाब खां के खिलाफ सीआईडी (विशेष शाखा) के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर ओएस के तहत मामला दर्ज हुआ है। नवाब खां (36) जैसलमेर के समक्षेत्र में गांगा बस्ती का रहने वाला है। मिश्रा ने बताया कि नवाब माता पिता के साथ पिछले साल पाकिस्तान में धार्मिक यात्रा करने गया था। पाकिस्तान में नवाब के पिताजी के दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हुई थी जिन्होंने नवाब को एक होटल में पाकिस्तान खुफिया एजेंसी के अधिकारी से मुलाकात करवाई इसके बाद उसे 3 सप्ताह तक जासूसी के तरीके सिखाने का प्रशिक्षण दिया गया जिसमें भारत की सामरिक सूचनाएं भेजने की जानकारी सिखाई।
सेना की गतिविधियों की सूचना पाक खुफिया एजेंसियों को दीं
राजस्थान पहुंचने के बाद बाड़मेर और जैसलमेर क्षेत्र में सवारी गाड़ी से पर्यटकों को घुमाने के दौरान सेना की गतिविधियों की सूचना पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों को दीं। जानकारी के मुताबिक पुलवामा अटैक के बाद आईएसआई ने नवाब खान को टास्क सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online