एससी/एसटी कानून के विरोध में सड़कों पर उतरे सवर्ण समाज के लोग, कई आगजनी, पथराव और तोड़फोड़

बेगूसराय(बिहार). बिहार के बेगूसराय में सवर्ण समाज के लोगों ने नगर थाना के काली स्थान चौक, हेमरा चौक और मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर-राजौरा सड़क को जाम कर दिया है और गुस्साये लोग टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लखीसराय में भी आरक्षण और दलित कानून के विरोध में लोगों में नाराजगी है। दलित कानून ;एससी.एसटी एक्टद्ध के विरोध में बिहार के कई जिलों में सवर्णों के विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं। गया, बेगूसरायए, नालंदा और बाढ़ जिलों में लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गया में सड़कों पर जाम हटाने गई पुलिस पर उग्र लोगों ने हमला कर दियाण् कहीं.कही से पथराव की भी खबर है। सवर्ण सड़क पर उतर कर दलित कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।
गया में इस कानून के विरोध में सवर्णों ने मानपुर में बाजार.हाट बंद करा दिएण् यहां सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की और कहीं.कहीं लाठीचार्ज की भी सूचना है। गया में एससी एसटी कानून के विरोध सवर्णो ने मानपुर में बाजार-हाट बन्द करा दिये गये है और सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की और कही कहीं लाठीचार्ज की भी खबरें आ रही है।
बेगूसराय में भूमिहार ब्राहम्ण एकता मंच की ओर से बिहार बन्द का आव्हान किया गया जिसका आधे बिहार में देखने को मिल रहा है। शहर के काली स्थान चौक, बीपी स्कूल चौक समेत कई जगहों पर सड़क जाम कर यातायात ठप्प कर दिया गया है विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग उठाई है। यहां के एनएच-28 बा।र 31 पर कई जगह जाम है।
उधर, नालंदा में दलित कानून के विरोध में सवर्णो ने प्रदर्शन किया, मालनदा के एनएच 31 समेत कई ठिकानों पर बन्द के कारण जाम दिखाई दे रहा है। लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बाढ़ में सवर्णो ने एसबीआर चौक पर एनएच 31 जाम कर दिया है लोग आगजनी कर विरोध प्रदर्शन तेज कर रहे हैं, यहां सड़कों पर 2 घंटे से यातायात ठप्प है। आरक्षण के विरोध में शेखपुरा के बरबीघा में भी लोगों ने विरोध किया है। जाम के कारण यहां ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है कई स्कूलों की बस जाम में फंसी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online