पुणे के कब्जे आई नेशनल रोलबॉल चैम्पियनशिप की ट्रॉफी

ग्वालियर टूर्नामेंट की शुरूआत से ही बेहतर प्रदर्शन कर सारे मैच जीतते हुए आखिरकार विश्वस्तर पर भी अपने खेल का डंका बजवाने वाली भारतीय विद्यापीठ, पुणे टीम में 2019 की शुरूआत में ही नेशनल चैम्पियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। मप्र में आईटीएम यूनिवर्सिटी के ग्राउंड पर पहली बार आयोजित हुई 3 दिवसीय ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रोलबॉल का समापन गुरूवार को किया गया। इसमें विद्यापीठ पुणे की ब्वॉयज टीम ने फाइनल में आईटीएम यूनिवर्सिटी को 7-2 से हराकर विजय प्राप्त की। वहीं गर्ल्स टीम में भी भारतीय विद्यापीठ पुणे ने फाइनल में राजस्थान यूनिवर्सिटी को 9-1 से हराकर ट्राफी हासिल की। इंडियन फ्लोरबॉल फेडरेशन द्वारा आईटीएम की मेजबानी में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रोलबॉल-2019 काफी रोचक व अनूठा रहा।
टूर्नामंेट में खासकर पंजाब, मुम्बई, तमिलनाडु, केरल, त्रिवेंद्रम, हरियाणा, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, एमपी, राजस्थान सहित अन्य राज्यों की टीमें शामिल हुईं। टूर्नामेंट के लिए विशेषतौर पर 12 नेशनल व इंटरनेशनल लेवल के ऑफिशियल पहुंचे थे। टूर्नामेंट के आखिर में एआईयू के ऑब्जर्बर डॉ जीत सिंह, जीवाजी यूनिवर्सिटी के डीन स्टूडेंट वेलफेयर व स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स एजुकेशन के एचओडी डॉ केशव सिंह गुर्जर, आईटीएम यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ ओमवीर सिंह, डीन स्कूल ऑफ फिजीकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स डॉ इंदू मजूमदार ने विजेता टीम व खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया।
जीत की ओर ऐसे बढ़ाए टीमों ने कदम
पुणे टीम और जम्मू यूनिवर्सिटी के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल में पुणे ने 10-3 के साथ फाइनल में धमाकेदार एंट्री मारी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में आईटीएम और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बीच हुए शानदार मुकाबले में 6-3 के साथ आईटीएम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की। जम्मू और चंडीगढ़ के बीच हुए मुकाबले में तीसरा स्थान चंडीगढ़ को और जमू टीम ने चौथा स्थान हासिल किया। वहीं वुमन्स में फाइनल में पुणे टीम ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की टीम को 9-1 से शिकस्त दी और आईटीएम व यूनिवर्सिटी ऑफ केरला के बीच हुए मैच में आईटीएम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
यह रहीं विजेता टीम
मैन्स टीम
विनर- भारतीय विद्यापीठ, पुणे
फर्स्ट रनर अप- आईटीएम यूनिवर्सिटी, ग्वालियर
सेकंड रनर अप- चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी
वुमन टीम
विनर- भारतीय विद्यापीठ, पुणे
फर्स्ट रनअरअप- राजस्थान यूनिवर्सिटी
सेकंड रनरअप- आईटीएम यूनिवर्सिटी, ग्वालियर

बेस्ट प्लेयर – अनीशा नायर (भारतीय विद्यापीठ, पुणे)
बेस्ट प्लेयर- रचित श्रीवास्तव (आईटीएम यूनिवर्सिटी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online