एकाउंटेंट ने होटल एंबीयंस को लगाया 59 लाख रूपये का चूना

ग्वालियर. एक एकाउंटेंट ने दस्तावेजों में हेरफेर कर 31 लाख रुपए का हिसाब किताब गडबड़ कर दिया वहीं हिसाब के 28 लाख रुपए की भी चपत लगा दी। ठगी का पता चलते ही होटल मालिक थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। घटना पड़ाव थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित होटल एंबीयंस में वर्ष 2018 की हैं।
आरोपी एकाउंटेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
पीडि़त होटल व्यवसायी की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी एकाउंटेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पड़ाव थाना प्रभारी अनिलसिंह भदौरिया ने बताया कि थाटीपुर निवासी देवेन्द्र पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता पेशे से होटल व्यवसायी है और रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 1 के पास उनका होटल एंबीयंस हैं। होटल का हिसाब देखने के लिए और होटल की देखभाल के लिए दिनेश कुशवाह एकाउंटेंट का काम देखते हैं कुछ समय पूर्व जब होटल मालिक देवेन्द्र गुप्ता और पुष्पेन्द्र गुप्ता होटल पहुंचे तो लेजर में कई जगह गड़बड़ी मिली।
दस्तावेजों में हेरफेर कर 31 लाख रुपए का चूना
शंका होने पर जब सीए को बुलाकर रिकॉर्ड निकलवाया तो पता चला कि दिनेश ने दस्तावेजों में हेरफेर कर 31 लाख रुपए का चूना लगाया है साथ ही उसके पास 6 माह में हुई इनकम के 28 लाख रुपए हैं। इसका पता चलते ही उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकयत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online