9वी सीनियर नेशनल हॉकी -हरसाहिब व दिलप्रीत के शानदार प्रदर्शन से रेलवे की खिताबी जीत

ग्वालियर मध्य भारत द्वारा एलएनयूपीई के मैदान में आयोजित 9वी सीनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का टाईटल रेलवे ने पंजाब को 3.2से हराकर जीत लिया। मेन ओफ दि मैच रेल्वे के हर साहिब सिंह रहेण्
मैच की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने फायनलिस्ट रेलवे व पंजाब के खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर अपनी शुभकामनाएं दी।
फायनल मैच प्रारंभ से ही तेज गति से खेला गया। दोनों टीमों के लगातार धावों से डिफेंडर गोल बचाने में ही व्यस्त नजर आये। भरसक प्रयत्नों के बाद भी पहले क्वाटर में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरे क्वाटर के 23वें मिनिट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर पंजाब के रूपेनदर पाल सिंह ने दनदनाता गोल कर पंजाब के खिलाडियों के चेहरे पर चमक ला दी। गोल कर उत्साहित पंजाब ने अपनी बढत को मजबूत बनाने के लिए अपने आक्रमणों को ओर धारदार बनाया। पर पहले हॉफ तक स्कोर पंजाब के हक में 1.0से टिका रहा।
पहले हॉफ में पिछड रही रेल्वे दूसरे हॉफ में कुछ अलग ही रंग में नजर आई, रेलवे के स्टार प्लेयर हर साहिब सिंह ने 35 व 43वे मिनट में 2 शानदार गोल करके पंजाब को चौंकाते हुए स्कोर रेल्वे के पश्च में 2.1कर दिया। मैच का सबसे दर्शनीय गोल 57वे मिनट में आया जब 25गज पर गेंद पर कब्जा कर दिलप्रीत सिंह ने सर्कल में 2-3 खिलाडियों को चकमा देकर शानदार तरीके से गेंद को नेट में उलझा कर अपनी टीम को 3.1से आगे कर दिया। मैच में रेल्वे ने एक पेनल्टी स्ट्रोक भी जाया किया, पंजाब ने भी गोल करने के कई अवसर गवाये। उनकी टीम को एक बार 6 लगातार पेनल्टी कार्नर मिले पर वे गोल नहीं कर सके। अंतिम मिनटों में भी लगातार मिले 4 पेनल्टी कॉर्नर से चौथे पेनल्टी कॉर्नर में उन्होंने गोल कर सकोर 3.2 कर दिया। यह गोल रमनदीप सिंह की स्टिक से आया। अंततः रेल्वे की टीम ने सीनियर हॉकी ।डिविजन का खिताब 3.2 से अपने नाम कर लिया ।
सुबह तीसरे चौथे स्थान के लिए खेले गए मैच में पेट्रोलियम ने सहजता से पंजाब सिंध बैंक को 4.1 से हराया, मेन ओफ दि मैच कप्तान वीरेन्द्र लाकरा रहे।
चैंपियनशिप का समापन व पारितोषिक वितरण हॉकी मध्यभारत के अध्यक्ष देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर, विधायक भारत कुशवाहा ने कियाण् इस अवसर पर आशीष अग्रवाल, इम्तियाज खान, तरनेश तपन, हसरत कुरैशी, अमित तोमर सहित महानगर के अनेक गणमान्य नागरिक व बहुत बडी संख्या में हॉकी प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online