सीनियर नेशनल हॉकी टूर्नामेंट .रेल्वे ने पेनल्टी शूटआउट में पेट्रोलियम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

ग्वालियर पहली बार हॉकी मध्य भारत द्वारा आयोजित सीनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में आज सेमीफाइनल मुकाबले खेले गये। जिसमें पेनल्टी शूटआउट में रेल्वे ने सशक्त पेट्रोलियम की चुनौती को ध्वस्त कर फायनल में प्रवेश किया जंहा उसका मुकाबला गत वर्ष की विजेता पंजाब से होगा। पंजाब ने एक अन्य सेमीफाइनल में पंजाब सिंध बैंक को परास्त किया।
आज सितारों से सुसज्जित पेट्रोलियम व रेल्वे के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। पहले क्वाटर के 8वे मिनट में वरुण कुमार ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर पेट्रोलियम को बढत दिलाई। दूसरे क्वाटर के 23वे मिनट में मंदीप सिंह ने मैदानी गोल कर बढत 2.0कर दी। इस प्रकार पहले हॉफ में 2.0से बढत ले चुकी पेट्रोलियम जीतती नजर आ रही थी परंतु तीसरे चौथे क्वाटर में पिछडी गई रेल्वे ने धमाकेदार वापसी की। 45 वे मिनट में युवराज वाल्मीकि ने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया व 50वे मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गोल करके मैच को 2.2से बराबरी पर ला दिया। अंतिम 10 मिनट में रेल्वे पेट्रोलियम पर गोल करने के लिए लगातार धावे करती रही पर वो गोल पाने में नाकामयाब रही। मैच के नतीजे के लिए कराये गये पेनल्टी शूटआउट में रेलवे 4के विरुद्ध 5गोल से विजयी रही।
पंजाब व पंजाब सिंध बैंक के बीच खेले गये सेमीफाइनल में आकाशदीप ने 8वे मिनट में पंजाब के लिए पहला मैदानी गोल दागा। इस मैच में दोनों टीमें सुरक्षात्मक हॉकी खेलती नजर आई, पहले हाफ में पंजाब 1.0से आगे बनी रही। तीसरे क्वाटर के 39वे मिनट में धर्मेन्द्र सिंह ने एक ओर मैदानी गोल कर स्कोर पंजाब के पश्च में 2.0कर दिया। जो अंतिम हूटर तक कायम रहा। हालांकि चौथे क्वाटर में पंजाब सिंध बैंक ने पंजाब पर धुयांधार तीखे हमले किये पर वो गोल करने में कामयाब नहीं हो सके।
रविवार 10 फरवरी को 3 बजे से खिताबी मुकाबला रेलवे व पंजाब के बीच केन्द्रीय मंत्री व सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में खेला जायेगा। उससे पूर्व प्रातरू10बजे से स्पर्धा के तीसरे चौथे स्थान के लिए पेट्रोलियम व पंजाब सिंध बैंक के बीच मैच खेला जायेगा। आयोजन समिति ने सभी ग्वालियरवासियों व खेल प्रेमियों से मैच का आंनद उठाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online