ईमेल के आधार पर रॉबर्ट वाड्रा से ईडी कर रही हैं पूछताछ

नई दिल्ली. लंदन में मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये संपत्ति खरीदने के आरोप में गुरूवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगभग 2 घंटे तक रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की। इस पूछताछ पर उस संदिग्ध ईमेल को आधार बनाया गया जिसमें रॉबर्ट वाड्रा और सुमित चड्ढा नाम के व्यक्ति के बीच बातचीत हुई है।
बेनामी संपत्ति लेनदेन से जुड़े कागजात ईडी के हाथ लगे
वाड्र और उनकी कंपनी द्वारा जो बेनामी संपत्ति मामले में संदिग्ध लेनदेन हुए है उससे जुड कागजात ईडी के हाथ लगे है इन्हीं कागजात को लेकर आज रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की गई। इन कागजातों में आर्म्स डीलर संजय भंडारी का रिश्तेदार सुमित चड्ढा के एक संदिग्ध ईमेल का भी जिक्र है। यह मेल कुछ संदिग्ध लेनदेन से जुड़ा हुआ है और यह लेनदेन लंदन की प्रॉपर्टी से संबंधित था साथ ही वाड्रा से प्रॉपर्टी में होने वाले काम का जिक्र भी इस डॉक्यूमेंट में हैं।
यह लिखा है ईमेल में
सुमित चड्ढा की ओर से रॉबर्ट वाड्रा को भेजे गए इस ईमेल में लिखा है। (हाय रॉबर्ट) कोई जानकारी है कि कब तक फंड भेजा जाएगा, इस बारे में किसी से कोई जानकारी मुझे नहीं मिली है मैं आभारी रहूंगा अगर आप जानकारी दे सकें, जिससे मैं कैश फ्लो को प्लान कर सकता हूं। जैसा आप जानते हैं कि मैं इस प्रोजेक्ट को किसी व्यावसायिक फायदे के लिए नहीं कर रहा हूं सिर्फ फेवर के लिए कर रहा हूं। मैं इस काम को बिना तनाव के करना चाहता हूं और मैं आभारी रहूंगा अगर आप एक साफ तौर पर जानकारी दे दें कि मुझे पैसा कब तक मिलेगा मुझे पूरी प्रॉपर्टी का रिनोवेशन करना हैं जिसमें फ्लोर बाथरूम हीटिंग सिस्टम है, वुडेन फ्लोर में पूरा मैटीरियल इंस्टॉल हो चुका है और पूरी टीम साइट पर बाथरूम इंस्टाल करने के लिए होगी काम अगले हफ्ते तक हो जाएगा, अच्छी खबर ये है कि बाथरूम के कोर मैटीरियल की एक्सप्रेस डिलीवरी हो जाएगी।
रॉबर्ट वाड्रा ने ईमेल का जवाब दिया
इस मेल पर रॉबर्ट वाड्रा ने जवाब भी दिया। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा (हाय) मुझे जानकारी नहीं थी कि तुम तक कुछ नहीं पहुंचा है। सुबह मैं इस मामले को देखता हूं और मनोज मामले को निपटा लेगा और जल्द ही मैं भी लंदन में होऊंगा चियर्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online