आर्मी इलेवन हैदरावाद व एलएनआईपी का सेमीफायनल में प्रवेश

ग्वालियर आर्मी इलेवन हैदराबाद एवं एलएनआईपीई ग्वालियर की टीमों ने अपने अपने मैंचो में जीत दर्जकर 10वीं अखिल भारतीय सिंधिया फुटवॉल के सेमी फायनल में प्रवेश किया।
नगर निगम की मेंजवानी में एलएनआईपीई के हरे भरे मैदान पर खेली जा रही प्रतियोगिता के चौथे दिन पहला मैंच समा फुटवॉल पुशाद महाराष्ट्र और आर्मी इलेवन हैदरावाद की टीमों के बीच खेला गया। दोनो ही टीमों के खिलाडियों ने एक दूसरे पर गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन गोल न कर सके वल्कि आर्मी को एक पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन विपक्षी पुशद के जाल तक बॉल न पहुंचा सके। लेकिन आर्मी की किस्मत में जीत ही लिखी थी। निर्धारित समय तक मुकावला शून्य रहित रहा। इसके बाद हुये ट्राईब्रेकर मुकावले में आर्मी इलेवन हैदरावाद की टीम नें 4-3 से परिणाम अपने पक्ष मंे कर अगले मैच में खेलने की जगह बनायी।
एक अन्य मुकावला एलएनआईपीई एवं एआरसीओ जम्मूकश्मीर के बीच खेला गया। जिसमें मैंच का पहला गोल कश्मीर के मेहमान खिलाडी मोईन ने 14वें मिनट में गोल कर दर्शकों के चेहरे पर मायूसी ला दी। एलएनआईपीई के खिलाडियों ने गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन सफलता हाथ न लगी, मध्यातंर तक मुकावला 1-0 से कश्मीर के पक्ष में रहा। मध्यांतर पश्चात हुये मुकावले में मेजवान टीम ने अपने घरेलू मैदान पर खेल रणनीति में बदलावकर खेलना शुरु किया तो जर्सी न.17 पहनकर खेल रहे अर्जुन सिंह ने 44वें मिनट में गोल कर हिसाब बरावर किया। इसके बाद हुये खेल में दोनो टीमों ने शानदार प्रर्दशन किया। एलएनआईपीई के जर्सी न. 18 पहनकर खेल रहे शिखर सिह ने अपने साथी खिलाडी की मदद से 74वें मिनट में गोलकर मैंच का स्कोर 2-1 किया। इसी स्कोर के कुछ समय पर रैफरी की लम्बी सीटी की आवाज आई और मैच का परिणाम 2-1 से अपने पक्ष मे कर मेहमान टीम को प्रतियोगिता से बाहर किया।
आज के मैच
नोडल अधिकारी बीके त्यागी ने बताया कि दिनांक 26 जनवरी को दो मैंच खेले जाएंगे। डायमंड फुटवॉल क्लब बालाघाट विरुद्व सहारा फुटवॉल क्लब लखनऊ का 12 बजे एवं रव्वानी फुटवॉल क्लब नागपुर विरुद्व एफसीआई दिल्ली का दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online