फिल्म निर्माता, निर्देशक राजकुमार हिरानी पर लगा यौन शोषण का आरोप

मुंबई. फिल्म निर्माता और निर्देशक राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण का आरोप लगा है पीडि़त महिला ने स्वयं को हिरानी का असिस्टेंट बताया उसने फिल्म संजू की शूटिंग के दौरान हिरानी के साथ काम करने का दावा किया उधर हिरानी ने सभी आरोपों से मना किया है उनके वकील आनंद देसाई ने आरोपों को झूठा, निंदनीय, किसी प्रेरित और अपमानजनक करार दिया।
महिला ने विनोद चोपड़ा को इस संबंध में एक ईमेल भी किया था
हिरानी ने पिछले साल मार्च से सितंबर के बीच एक से ज्यादा बार शोषण किया। महिला ने 3 नवंबर को हिरानी के लंबे समय से साथी रहे और संजू के सहनिर्माता विधु विनोद चोपड़ा को इसी संबंध में एक ईमेल भी किया था। पीडि़ता ने कहा 9 अप्रैल 2018 को हिरानी ने पहली बार यौन विचारोत्तेजक टिप्पणी की और बाद में अपने घर पर बने ऑफिस में शोषण किया।
काम छोड़ दिया तो फिल्म इंडस्ट्री में दूसरी नौकरी ढूंढना असंभव
विधु विनोद चोपड़ा को लिखे ईमेल में पीडि़ता ने लिखा सर यह गलत है आपके पास काफी ताकत है और महज आपकी सहायक होने के नाते मैं कुछ भी नहीं हूं मैं आपके सामने खुद को व्यक्त नहीं कर पाऊंगी।
पीडि़ता ने कहा मुझे चिंता थी कि अगर मैंने बीच में ही काम छोड़ दिया तो फिल्म इंडस्ट्री में दूसरी नौकरी ढूंढना असंभव होगा क्योंकि अगर हिरानी ने कहा कि मैं अच्छी नहीं हूं तो सब लोग उन्हीं की बात सुनेंगे लिहाजा मेरा भविष्य खतरे में पड़ जाएगा।
शिकायत को एक कानूनी निकाय या तटस्ट पार्टी में ले जाए
अनुपमा चोपड़ा ने पुष्टि की थी कि पीडि़ता ने उनके साथ अपना अकाउंट साझा किया था और तभी विनोद चोपड़ा फिल्म्स वीसीएफ ने यौन उत्पीड़न की शिकायतों के समाधान के लिए एक समिति गठित की है। 5 दिसंबर 2018 को किए अनुपमा के ईमेल के मुताबिक मैंने पीडि़ता को पूर्ण समर्थन देने की पेशकश की है और यह भी कहा कि वह शिकायत को एक कानूनी निकाय या तटस्ट पार्टी में ले जाए क्योंकि हम इस पर मध्यस्थ या जज नहीं हो सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online