मुुंबई और हजरत निजामुद्दीन के बीच शुरू होने वाली राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज ग्वालियर किया जाये-चेम्बर

ग्वालियर. आगामी दिनों में केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल द्वारा मुंबई और दिल्ली के बीच एक और नई राजधानी एक्सप्रेस शुरू किये जाने का ऐलान किया गया हैं यह नई राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन कल्याण, नासिक, जलगांव, खण्डवा, भोपाल,ग्वालियर, झांसी, आगरा होकर संचालित की जायेगी। परंतु एक ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर स्टेशन पर उपलब्ध होगा या नहीं। इसकी घोषणा अभी तक रेलवे द्वारा उपलब्ध नहीं कराये जाने पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा केन्द्रीय रेलमंत्री केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं सासद व केन्द्रीय मकंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र प्रेषित कर उपरोक्त ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर किये जाने की मांग की गयी है।
चेम्बर के अध्यक्ष अरविन्द अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष यश गोयल, उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, मानसेवी सचिव डॉ प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव जगदीश मित्तल एवं कोषाध्यक्ष गोकुल बंसल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि मुम्बई.ह- निजामुद्दीनराजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर स्टेशन पर हो, इस हेतु चेम्बर द्वारा पुरजोर माँग करते हुए केन्द्रीय रेलमंत्री को अवगत कराया है कि वर्तमान में ग्वालियर से मुम्बई जाने के लिए नियमित रूप से केवल 2-3 ही ट्रेन उपलब्ध हैं और इन ट्रेनों में प्रत्येक समय बर्थ रिजर्व बनी रहती हैं, जिसके कारण ग्वालियर के यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।
पदाधिकारियों ने कहा है कि मुम्बई.दिल्ली के मध्य एक और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन स्टॉपेज ग्वालियर किये माँग करते हैं कि उक्त ट्रेन का स्टॉपेज आवश्यक रूप से ग्वालियर में हो, यह सुनिश्चित किया जाए क्योंकि रेलवे द्वारा पूर्व में भी ह-  निजामुद्दीन.सिंगरौली के मध्य एक नवीन सुपर फास्ट साप्ताहिक ट्रेन का शुभारम्भ किया गया है, परन्तु इस ट्रेन का ठहराव ग्वालियर स्टेशन पर उपलब्ध नहीं कराया गया, जबकि यह ट्रेन सिंगरौली के लिए विशेष रूप से चलाई गई है और सिंगरौली मध्यप्रदेश का एक जिला है और ग्वालियर संभागीय मुख्यालय होने के साथ.साथ पर्यटन एवं सामरिक दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण शहर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online