भजन संध्या – भजनों में दिखी कृष्ण की दीवानगी

ग्वालियर. मुरली जोर की बजाई रे नंदलाला…मेरा दिल तो दीवाना हो गया…..सांवली सूरत पर मोहन दिल दीवाना हो गया….श्री कृष्ण की भक्ति से सराबोर करने वाले भजनों की सुरमई शाम में श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए।
ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की ओर से आयोजित किए जा रहे श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला में मंगलवार को भक्ति रस की रसधार बही। मौका था मेला परिसर स्थित फेसिलिटेशन सेंटर में मंगलवार को आयोजित की गई भजन संध्या का।
रावत म्यूजिकल ग्रुप की भजन संध्या के साथ ही मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का श्रीगणेश भी हो गया। भजन गायक बृजेश यादव ”हैलो“ ने मंगलम् गणेशम् मंगलम् गणेशम मंगलम् मंगलम् देव गणपति देव ….गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने हनुमान की स्तुति कर भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति से सराबोर कर देने वाले भजनों की एक से बढ़कर एक समधुर प्रस्तुति देकर सैलानियों को झूमने पर मजबूर कर दिया।
भजन गायक बृजेश यादव ने सांवरे से दिल क्यूं लगाया… सुध ले लो मेरी घनश्याम…. नैनन में श्याम समा गयो और मेरा दिल तो दीवाना हो गया जैसे भजनों की भावपूर्ण प्रस्तुति दी। उनके सानिध्य में रवि बाथम भैया ने मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है …जरा इतना बता रे कान्हा और मुरली जोर की बजाई नंदलाला जैसे भजनों की प्रस्तुति दी। भजनों में गायकों के साथ ही श्रोताओं में भी कृष्ण की दीवानगी देखने को मिली। एक से बढ़कर एक समधुर एवं भावपूर्ण भजनों पर श्रोता भक्ति रस में गोते लगाते रहे।
इन्होंने की संगत
कोरस:                     संदीप रावत, रवि बाथम
ऑर्गन:                     गोलू भैया
पेड:                         विवेक शर्मा विक्की
ढोलक:                   आकाश जैन
मेले में आज
नाटक का मंचन
श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला में 9 जनवरी बुधवार को शाम 7.30 बजे फेसिलिटेशन सेंटर में दहेज प्रथा मिटाओ नाटक का मंचन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online