निगम के अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर करें कार्य: महापौर

ग्वालियर नागरिकों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ हर हाल में मिले इसके लिए निगम के सभी विभागों के अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें जिससे नागरिकों को किसी भी समस्या का सामना न करना पडे। यह विचार महापौर विवेक शेजवलकर ने रविवार को आज की चाय आप के साथ जनसम्पर्क कार्यक्रम वार्ड 34 में विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान क्षेत्रवासियों के यहां चाय पी तथा अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती ज्योति तोमर सहित निगम के सभी अधिकारी एवं क्षेत्रीय नागरिकगण उपस्थित रहे।
वार्ड 34 स्थित पारदी मोहल्ला कम्युनिटी हॉल से महापौर विवेक शेजवलकर द्वारा प्रारंभ किए गए वार्ड के भ्रमण के दौरान क्षेत्र के नाले को लेकर सबसे ज्यादा शिकायतें मिली, क्षेत्र के नागरिकों ने महापौर को बताया कि क्षेत्र के डेयरी वालों द्वारा नाले में गोबर डाल दिया जाता है जिसके कारण नाला चौक हो जाता है तथा क्षेत्र के नागरिकों को बहुत समस्या हो रही है। इसको लेकर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 दिवस के अंद नाले की पूर्ण सफाई कराई जाए तथा क्षेत्र के पशु डेयरी संचालकों को चेतावनी दें कि गोबर नाले में न डालें। गोबर अलग रखें जिसके लिए निगम द्वारा अलग से वाहन लगाए गए हैं उन वाहनों में ही गोबर डालें।
रामबाग कॉलोनी के गार्डन में पानी की टंकी रखने एवं पार्क में अन्य व्यवस्थाएं कराने के लिए नागरिकों ने आग्रह किया जिसको लेकर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को पार्क का पूर्ण प्लान बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आदर्श कॉलोनी के नागरिकों द्वारा हाईमास्क खराब होने की शिकायत की। जिसको लेकर विद्युत विभगा के अधिकारियों को तत्काल हाईमास्क ठीक कराने के निर्देश दिए।
भ्रमण के दौरान उपायुक्त डा अतिबल सिंह यादव, सीसीओ कीर्तिवर्धन मिश्रा, सीओ सुरेन्द्र जैन, सहायक यंत्री पीएचई आरएन करैया, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी, पार्क अधिकारी मुकेश बंसल, क्षेत्राधिकारी अमित गुप्ता, वीरेन्द्र शाक्य सहित अन्य सबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online