मोदी सरकार ने व्यापारी को लाभ पहुंचाने के लिये बदली राफेल डील-राहुल गांधी

लंदन. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ब्रिटेन में कई अरब डॉलर वाले रॉफेल समझौते का मुद््दा उठाया,उन्होंने भाजपा सरकार पर कर्ज में फंसे एक उद्योगपति को लाभ पहुंचाने के लिये करार में बदलाव करने का आरोप लगाया। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एल्यूमनाई यूनियन (ब्रिटेन) के साथ बातचीत में कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल समझौते में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और पीएम नरेन्द्र मोदी पर एक व्यापारी का पक्ष लेने का आरोप लगाया जिसके पास विमान उत्पादन में कोई अनुभव नहीं था।
राहुल गांधी इस समझौते को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं और उसपर यूपीए के पूर्व शासन में तय हुए समझौते से ज्यादा कीमत पर करार का आरोप लगाते रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के आम चुनावों में मिली हार से पार्टी ने सबक सीखा है और स्वीकार किया कि 10 साल तक सत्ता में रहने की वजह से उसमें ‘‘एक हद तक दंभ’’ आ गया था।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट  ऑफ स्ट्रेटजिक स्टडीज में यहां एक सवाल के जवाब में गांधी ने कहा ‘‘आपको सुनना होगा-नेतृत्व का आशय सीखना है,’’ गांधी से जब पूछा गया कि उनकी पार्टी ने 2014 में मिली चुनावी शिकस्त से क्या सीखा, तो उन्होंने बताया कि 10 वर्ष तक सत्ता में रहने के बाद कांग्रेस में कुछ हद तक दंभ आ गया था और हमनें सबक सीखा है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online