खुशखबरी -केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जल्द लागू हो सकता है 7वां वेतन

नई दिल्ली. केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल में खुशखबरी मिल सकती है। सरकार 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर मान गयी है हालांकि कर्मचारियों को सरकार की ओर से 7वें वेतन आयोग को लेकर सैलरी बढ़ाने को लेकर उद्घोषणा का इंतजार है।
इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों को पदोन्नत नहीं किया गया
कार्मिक और प्रशिक्षण विभग ने हाल ही में विभिन्न स्तर के लगभग 4000 अधिकारियों के पदोन्नति आदेश जारी किए है। लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय में कहा एक विज्ञप्ति ने कहा कि केंद्रीय सचिवालय सेवा (सीएसएस) में कुल पदोन्नति की संख्या 1756 रही और केंद्रीय सचिवालय स्टेनोग्राफर सेवा (सीएसएसएस) में यह 2235 रही है। बीते कुछ दिनों में पदोन्नत अधिकारियों की कुल संख्या 3991 हो गई है जो कि एक ऐतिहासिक संख्या है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इन दो सेवा वर्गों में इतने कम समय में पहले कभी भी इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों को पदोन्नत नहीं किया गया है।
दो प्रमुख सेवाओं में निचले स्तर पर
मंत्रालय ने कहा कि इन पदोन्नति में केंद्रीय सचिवालय सेवा (सीएसएस) में निदेशक 122, उप सचिव 340 अंडर सेक्रेटरी 300 और वरिष्ठ प्रधान निजी सचिव सीनियर पीपीएस लगभग 300, पीपीएस 680 जैसे उच्च स्तर के पद शामिल है। केंद्रीय सचिवालय स्टेनोग्राफर सेवा सीएसएसएस और अनुभाग अधिकारी एसओ निजी सचिव पीएस और पीए केंद्र सरकार की इन दो प्रमुख सेवाओं में निचले स्तर पर है।
सरकार ने इन कर्मचारियों की सभी मांगों को मान ली
इस बीच केंद्री सरकार ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के कर्मचारियों को साल के अंत में खुशखबरी दी है। सरकार ने इन कर्मचारियों की सभी मांगों को मान लिया है। वेतन संशोधन से लेकर पुरानी पेंशन तक की मांगें मान ली गई है इसे लेकर सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online