बेरोजगारी की समस्या को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रदर्शन कर संभागायुक्त कार्यालय (मोतीमहल) का घेराव किया

ग्वालियर. जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस के युवा नेता मितेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने कमिश्नरी को घेरकर प्रदर्शन किया और 15 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। शुक्रवार की दोपहर को वीरांगना लक्ष्मीबाई प्रतिमा के सामने स्थित मैदान पर कांग्रेसी एकत्र हुए। यहां उन्हें कांग्रेस नेता मितेंद्र दर्शन सिंह ने संबोधित करते हुए कहां कि प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है। भर्ती परीक्षा के नाम पर छात्रों को लूटा जा रहा है। प्रदेश महिला अपराध में नंबर वन बन चुका है लेकिन मप्र की शिवराज सरकार आंखें मूंदकर सो रही है।
श्री सिंह ने कि प्रदेश में सबसे अधिक बिजली का बिल हम चुकाते हैं। बिजली के मीटर घर के बाहर लगे हैं फिर भी आंकलित खपत के बिल भेजे जा रहे हैं। कुपोषण में हमारा मप्र नंबर 1 हो चुका है। किसान आत्म हत्या कर रहे हैं। चंबल का पानी सिर्फ विज्ञापनों तक ही सीमित है और ग्वालियर की जनता पीला पानी पीने को मजबूर है। 3 वर्ष की गारंटी वाली सड़कें उखड़ क्यों गई यह कोई नहीं पूछ रहा है। 3 दिन में बनने वाला मजदूरी कार्ड 2 महीने में भी नहीं बन पा रहा है। गरीबों के लिए बनाए गए भवन उन्हें दिए नहीं जा रहे हैं। ऐसी अराजकता फैली हुई है।
मध्य प्रदेश इलेक्शन प्लानिंग कमेटी के सदस्य रमेश अग्रवाल ने अपने संबोधन मैं कहा की मितेंद्र ने डॉ दर्शन सिंह के जाने के बाद मितेंद्र ने क्षेत्र के लोगों को महसूस ही नहीं होने दिया की उनकी लड़ाई लड़ने के लिए आज हमारे बीच स्वर्गीय डॉ दर्शन सिंह नहीं हैं ।
जिला अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने कहा की युवाओं का जोश देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है की युवाओं की दम पर मध्य प्रदेश मैं कांग्रेस सत्ता वापसी कर रही है द्य आज जिस प्रकार से मितेंद्र का साथ देने के लिए क्षेत्र के लोग निकल कर आये हैं यह दर्शाता है की हर वर्ग भाजपा के शासन से परेशान हैं ।
संबोधन के बाद सभी लोग फूलबाग मैदान से मोतीमहल में संभागीय की तरफ बढे जहाँ उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा बेरिकेड लगाकर रोका गया द्य अपनी बात मनवाने के लिए युवा इतने आक्रोशित थे कि उन्होंने सारे बेरिकेड तोड़ डाले व आगे बढ़ गए जहाँ उनपर वाटर कैनन से बौछार कर तितर बितर करने की कोशिश की द्य लेकिन युवा पानी ख़त्म न होने तक वहां डटे रहे द्य लेकिन उसके बाद पुलिस प्रशासन ने मितेंद्र के साथ सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कोशिश की द्य लेकिन युवाओं के जोश के आगे प्रशासन को घुटने टेकने पड़े व् सभी गिरफ्तार लोगों को छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा, कार्यक्रम का आयोजन कुलदीप कौरव ने किया।
कार्यक्रम में चुनाव अभियान समिति के सदस्य ग्वालियर प्रभारी रामबरन सिंह गुर्जर, पूर्व जिलाअध्यक्ष अशोक शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, युवा कांग्रेस के मध्य प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष पवन जैसवाल, रश्मि पवार शर्मा, वीर सिंह यादव , अहवरण सिंह, वीरेंद्र यादव, ब्लाक अध्यक्ष सुनील श्रीवास पप्पू, कमलेश कौरव, कुसुम शर्मा, अर्जुन जाटव, हेवरन कंसाना , हरेन्द्र यादव, कुलदीप शर्मा, अंकित शर्मा, सहित हज़ारों की संख्या मैं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online