आईएएस ट्रांसफर लिस्ट आज, 8 से 9 कलेक्टर का नाम लिस्ट में शामिल

भोपाल. सरकार बदलने के बाद जिलों में पदस्थ कलेक्टर की तबादला सूची लगभग तय हो चुकी थी लेकिन नेतागिरी के चक्कर में उलझ गई थी। आज सीएम कमलनाथ ने अपने मुख्य सचिव बीपी सिंह और प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल के साथ अंतिम दौर की चर्चा की और जरूरी बदलाव के बाद आज यह सूची जारी हो सकती है। विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता सूची में गड़बड़ी और ईवीएम में खराबी के चलते कांग्रेस के राडार पर आए 8-9 कलेक्टरों और 2 कमिश्नर सहित एक दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले आदेश आज जारी हो सकते है।
कांग्रेस ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर कलेक्टरों की शिकायत की थी
कल इस सूची पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुख्य सचिव बीपी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल के बीच लंबी चर्चा हुई थी। गुरूवार को भी इन तबादलों को लेकर मंथन हुआ और यह आदेश आज जारी होंने की संभावना है। कांग्रेस ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर भोपाल, होशंगाबाद, रायसेन समेत कई अन्य कलेक्टरों की शिकायत की थी। इसके बाद सतना में सर्वाधिक ईवीएम खराब हुई थी।
भिंड, मुरैना, अनूपपुर, होशंगाबाद, रायसेन अन्य कलेक्टरों को बदला जा सकता है
सीएम कमलनाथ ने स्वयं दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग में जाकर ईवीएम और मतदाता सूची में गड़बड़ी तथा कलेक्टरों द्वारा पक्षपात किए जाने की शिकायत की थी। 5 कलेक्टरों की शिकायत की गई थी इन शिकायतों के आधर पर रीवा, सीधी, शहडोल, सीहोर, सागर, भोपाल, खरगौन, भिंड, मुरैना, अनूपपुर, होशंगाबाद, रायसेन के कलेक्टरों को बदला जा सकता है। रीवा कमिश्नर हट चुके है इसके अलावा 2 कमिश्नर और बदले जा सकते है। सामान्य प्रशासन विभाग और सीएम सचिवालय के बीच अंतिम कवायद पूरी होने के साथ ही यह आदेश जारी हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online