साध्वी ऋतंभरा के मानहानि के संबंध में दिग्विजय के 3 घंटे तक हुए बयान

इंदौर. साध्वी ऋतंभरा द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर लगाए गए मानहानि के दावे को लेकर बुधवार को 3 घंटे तक दिग्विजय सिंह के बयान कोर्ट द्वारा गठित कमीशन के सामने दर्ज हुए। दिग्विजय सिंह जब सीएम थे तब साध्वी को इंदौर से बलपूर्वक गिरफ्तार किया गया था।
कार्यवाही के बाद साध्वी को ग्वालियर भेजा
रात के समय हुई इस कार्यवाही के बाद साध्वी को ग्वालियर भिजवा दिया था। साध्वी ने इस कार्यवाही को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी जहां से गिरफ्तारी और कायमी को निरस्त कर दिया था उसके बाद साध्वी ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ 50 लाख रुपए का मानहानि का दावा लगा रखा है। आरएनटी मार्ग स्थित एक होटल में श्री सिंह सुबह 11 बजे पहुंचे उनके साथ उनके वकील भी थे। साध्वी के वकीलों ने दलील दी कि 23 अप्रैल 1995 को आधी रात पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और साध्वी को बलपूर्वक उठाकर ले गए थे उन्होंने कोई दस्तावेज भी नहीं दिखाए। यह सब सीएम के आदेश पर हुआ था। दिग्विजय सिंह ने इन सब आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। पुलिस को इस तरह कार्यवाही करने के निर्देश नहीं दिए थे। अब इस मामले में साध्वी को गिरफ्तार करने वाले तत्कालीन पुलिस अधिकारियों के बयान होंगे और सितंबर में अगली सुनवाई होगी।
सपा और बसपा से महागठबंधन नहीं, सीटों का एडजस्टमेंट
दिग्विजय सिंह ने कहा विधानसभा चुनाव में सपा और बसपा के साथ महागठबंधन कांग्रेस ने नहीं किया है। यह सीटों का एडजस्टमेंट है साथ ही कहा जब पीएम नरेंद्र मोदी पाक नवाज शरीफ के यहां शादी में गए थे तब भाजपा चुप थी। अब सिद्धू के पास जाने पर क्यों हंगामा मचा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online