कहीं हुई मारपीट तो कहीं जबरन वोट के लिए हुई झड़प

राजस्थान. विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान की प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हो गई और यह शाम 5 बजे तक जारी रहेगी इसी बीच एक ओर जहां कई बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान जारी है तो वहीं भरतपुर के नगर में एक बूथ पर मारपीट की खबर सामने आई है। यहां मतदाताओं को जबरन वोट डालने के लिए कहा गया जिसके बाद समाजवादी पार्टी के समर्थकों द्वारा यहां मारपीट भी की गई इस घटना में 3 लोग घायल हो गए वहीं दूसरी ओर गांव रसिया में अनीता सिंह के गनमैन से गन छीनने की कोशिश और मारपीट की गई।
सपा के समर्थकों द्वारा चाकूबाजी की गई

मोरोली गांव के नगर में एक बूथ पर सपा के समर्थकों द्वारा चाकूबाजी की गई और मतदाताओं से जबरन वोट डलवाने की कोशिश की गई जिसके बाद यहां मतदाताओं और समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई और इस घटना में 3 लोग घायल हो गए घायलों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
भाजपा प्रत्याशी अनीता सिंह के गनमैन के साथ मारपीट
भतरपुर के गांव रसिया के बूथ नंबर 136 पर भी बीजेपी प्रत्याशी अनीता सिंह के गनमैन के साथ मारपीट की खबर भी सामने आई है जब ये घटना हुई उस दौरान अनीता सिंह भी मौके पर मौजूद थीं हालांकि इस घटन के बाद फिलहाल के लिए यहां मतदान रूकवा दिया गया है।
पुलिस द्वारा जांच की जा रही है
चुनाव आयोग द्वारा सभी तैयारियां की गई थीं और चुनाव के चलते सभी स्थलों पर पुलिस बल भी तैनात है लेकिन इसके बाद भी ऐसी घटना होना कहीं न कहीं सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।
लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से मतदान स्थगित
राज्यसभा की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहा है। बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से अलवर जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान स्थगित कर दिया गया है। मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच में है। लगभग 4.74 करोड़ लोग 2,274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इन 2,274 उम्मीदवारों में से 189 महिलाएं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online