टी-18 ट्रेन को नई दिल्ली और भोपाल के बीच चलाया जाये-चेम्बर ऑफ कॉमर्स

ग्वालियर.  रेलवे द्वारा देश में बनी पहली हाई स्पीड ट्रेन.18 का संचालन नई दिल्ली.भोपाल के मध्य शताब्दी एक्सप्रेस के स्थान पर किए जाने का निर्णय पूर्व में लिया गया था, परन्तु अब राजनैतिक कारणों से उक्त ट्रेन को नई दिल्ली.भोपाल के स्थान पर नई दिल्ली.बनारस के मध्य प्रारम्भ किए जाने की तैयारी के विरोध में चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आज केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित ग्वालियर, दतिया, झाँसी, विदिशा एवं भोपाल के सांसदों को पत्र लिखकर, टी.18 ट्रेन का संचालन नई दिल्ली.भोपाल के मध्य ही किए जाने की माँग की गई है ।
चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष.अरविन्द अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष.गोकुल बंसल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि रेलवे बोर्ड द्वारा टी.18 ट्रेन को प्रधानमंत्री. नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक ले जाने की तैयारी चल रही है, जबकि पूर्व में इस ट्रेन का संचालन नई दिल्ली.भोपाल के मध्य किए जाने पर सहमति थी क्योंकि उक्त आधुनिक ट्रेन की स्पीड लगभग 180 किमी प्रति घंटा है और वर्तमान में इस गति के अनुकूल देश में एक मात्र रेलवे ट्रेक नई दिल्ली.भोपाल के मध्य ही उपलब्ध है ।
पदाधिकारियों ने बताया है कि चेम्बर द्वारा प्रेषित पत्रों में उल्लेख किया गया है कि रेलवे द्वारा ग्वालियर अंचल सहित इस क्षेत्र से गुजरने वाली आधुनिक एवं तीव्र गति से संचालित होने वाली टी.18 ट्रेन का संचालन आगामी 25 दिसम्बर से नई दिल्ली.भोपाल के मध्य प्रारम्भ किया जाए । इस हेतु रेलवे बोर्ड को निर्देश जारी किए जाएँ क्योंकि ग्वालियर माननीय पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्वण् अटलबिहारी वाजपेयी का जन्म स्थल है और स्वण् अटल के जन्म दिवस पर यदि इस ट्रेन का शुभारम्भ इस ट्रेक पर किया जाता है तो अवश्य ही रेल मंत्रालय की यह एक सच्ची श्रद्धांजलि माननीय स्वण् अटली को होगी ।
चेम्बर ने केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल सहित माननीय सांसदगणों, नरेन्द्र सिंह तोमर, डॉण् भागीरथ प्रसाद, सुश्री उमा भारती, श्रीमती सुषमा स्वराज एवं आलोक संजर को पत्र प्रेषित कर माँग की है कि ग्वालियर अंचलवासियों सहित आगरा एवं भोपाल अंचल के लाखों नागरिकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, टी.18 ट्रेन का संचालन आगामी 25 दिसंबर से नई दिल्ली.भोपाल के मध्य किया जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online