ईव्हीएम हैकिंग -ठगी की कई वारदातों का हुआ खुलासा

ग्वालियर पड़ाव थाना पुलिस द्वारा ईव्हीएम हैकिंग के नाम पर ठगी करने की कोशिश करने वाले बदमाश नीरज राठौड़ की गिरफ्तारी के उपरांत उक्त प्रकरण मे की जा रही जांच के तारतम्य मे 6 दिसम्बर एएसपी पंकज पाण्डेय द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम सहित गिरफ्तार किये गये ठग से पूछताछ की।
ईवीएम ठग 12वीं पास बेरोजगार हैं
एएसपी द्वारा की गई पूछताछ मे गिरफ्तार किये गये ठग नीरज राठौड़ ने बताया कि वह 12 पास बेरोजगार व्यक्ति है, वह अपनी पत्नि व बच्चे के साथ सिकंदर कम्पू स्थित किराये के मकान में रहता है। उसकी पत्नि सिकंदर कम्पू स्थित प्रायवेट स्कूल मे टीचर की जॉब करती है। उसने यह भी बताया कि विधानसभा चुनाव-2018 के बाद से ही न्यूज पेपर और चैनलों पर ईव्हीएम मशीन मे गड़बड़ी किये जाने की खबरें आ रही थी, इन्हीं खबरों का लाभ उठा कर उसने ठगी की इस बारदात को अंजाम देने की योजना बनाई।
दो लोगों को ठगी का शिकार बनाया
थाना जीआरपी ग्वलियर मे उक्त बदमाश के खिलाफ ठगी के 02 शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुए है। जिन पर प्रकरण पंजीबद्ध किया जा रहा है। उक्त बदमाश द्वारा काशीराम देहलवार निवासी ललितपुर कॉलोनी ग्वालियर से 10 हजार रूपये तथा विक्रम सिंह गुर्जर निवासी ग्वालियर से 15 हजार रूपये की ठगी की थी, उक्त दोनों फरियादी कांग्रेस पार्टी के नेता है जिनसे दिल्ली से किये जा रहे पार्टी सर्वे मे उनकी रेटिंग बढ़ाने के नाम पर पैसे लेकर ठगी की गई थी।
पूछताछ मे ज्ञात हुआ कि इसके द्वारा वर्ष 2018 मे उज्जैन जिले के थाना नीलगंगा क्षेत्र मे स्थित एक स्कूल मे एडमिशन कराने के नाम पर योगेन्द्र सिंह कुशवाह(रिटा0 निरीक्षक) से 42 हजार रूपये की ठगी की थी तथा थाना माधौनगर मे भी वर्ष 2018 में पुलिस मे भर्ती कराने के नाम पर निधि कुशवाह से 04 लाख 50 हजार रूपये की ठगी किये जाने का प्रकरण पंजीबद्ध है। उक्त दोनों प्रकरणों मे आरोपी नीरज राठौड़ की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उक्त आरोपी को 02 दिवस की पुलिस रिमांड पर लिया जाकर उससे ग्वालियर तथा अन्य जिलों मे की गई ठगी की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जिससे अन्य ठगी की वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है। उक्त ठग के पास से मोबाइल एवं सिम कार्ड बरामद किया गया है जिससे वह ठगी की वारदातों को अंजाम देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online