रफ्तार के रोमांच ने ली दो दोस्तों की जान

गोल्फ कोर्स रोड पर सोमवार देर रात सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत हो गई। दोनों एक पार्टी में खाना खाने के बाद दिल्ली के लिए निकले थे। तेज रफ्तार बाइक के डिवाइडर से टकरा जाने पर युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि युवती की मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हो गई।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से केरल के रहने वाले केविन मॉर्टिन और फरीदाबाद की रहने वाली अन्विता कांत दोनों दोस्त थे। अन्विता ने एक महीने पहले ही सेक्टर- 15 स्थित गूगल कार्यालय में काम शुरू किया था जबकि केविन बुलेट (इनफिल्ड रायल) कंपनी में मार्केटिंग एक्जक्यूटिव थे। वह दिल्ली में रहते थे। दोनों ने कुछ अन्य दोस्तों के साथ डीएलएफ फेज-4 स्थित एक घर में सोमवार की रात पार्टी की थी। उनके एक दोस्त ने बताया कि खाना खाने के बाद केविन ने अन्विता को अपने घर चलने को कहा। दोनों केविन की बाइक से महरौली रोड होकर जाने के बजाय गोल्फकोर्स रोड होते हुए निकले। लेकिन जेनपैक्ट चौक के पास रात करीब दो बजे यह हादसा हो गया।

150 के आसपास रही होगी रफ्तार

पुलिस के मुताबिक बुलेट का संतुलन खराब होने की वजह यह हादसा हुआ है। पुलिस का मानना है कि जिस तरह हादसा हुआ उससे लगता है कि वक्त बाइक की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटा के आसपास रही होगी। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है।

बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त

इस दुर्घटना की तीव्रता का अंदाजा केवल इतने से ही लगाया जा सकता है कि बुलेट जैसी मजबूत बाइक का अगला हिस्सा पहिया समेत पीछे की तरफ मुड़ गया है। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में बाइक तो थोड़ा घिसटकर रुक गई लेकिन बाइक चला रहे केविन घिसटते हुए करीब 25 फुट दूर चले गए। पीछे बैठी अन्विता उछल कर करीब 50 फुट दूर जा गिरी थी।

कंपनी की बाइक से हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक जिस बाइक से यह हादसा हुआ है, वह केविन की कंपनी ने दिया था। इस बाइक की अधिकतम स्पीड 220 किमी प्रतिघंटा है। हालांकि इसे 170 से 180 किमी की स्पीड से चलाया जा सकता है। केविन के परिजन मुंबई में रहते हैं। वहीं अन्विता के पिता दिल्ली के एम्स में सीनियर डॉक्टर हैं।

तीन महीने में छह मौत

गोल्फ कोर्स रोड पर बीते तीन महीने में छह मौतें हो चुकी हैं। सभी मौतें तेज रफ्तार के चलते हुई हैं। जून महीने में हुए हादसे में उल्टी दिशा में आ रही एक एसयूवी ने सामने से आ रही तेज रफ्तार कार को टक्कर मार दी थी। इसमें कार सवार दो लोगों की मौत हो गई थी।

सड़क दुर्घटना में हुई मौतें

वर्ष घायल मौत

2013 1001 487

2014 1144 430

2015 1087 435

2016 1213 420

2017 1107 420

2018 135 710

हादसों के मुख्य कारण

-तेज रफ्तार

-शराब पीकर गाड़ी चलाना

-उल्टी दिशा में गाड़ी चलाना

-ओवरटेक करना

-मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चलाना

-अचानक लेन बदलना

कोट:

यह दुर्घटना ओवर स्पीड की वजह से हुई है। मौका देखकर लगता है कि बाइक की रफ्तार 150 के आसपास रही होगी। बुलेट जैसी बाइक टेढ़ी हो गई है।

-अरविंद कुमार, थाना प्रभारी सुशांत लोक

गोल्फकोर्स रोड पर अधिकतम स्पीड 50 किमी रखी गई है, लेकिन यहां ऑटो वाले भी इससे ज्यादा स्पीड में चलते हैं। यहां प्रतिदिन 20 से 25 चालान केवल ते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online