चेंबर ऑफ कॉमर्स में सेल के नाम पर फिर लूट शुरू

ग्वालियर. त्योहारी सीजन में चेंबर ऑफ कॉमर्स में एक बार फिर ग्राहकों के साथ लूट का धंधा शुरू हो गया हैं जिसमें डिफेक्टिव माल को भी ब्राण्डेड बताकर ऊंची कीमतों पर बेचा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि हर बार सीजन बदलते ही शहर में कोई न कोई इस तरह की सेल शहर में लग जाती है जिसके कर्ताधर्ताओं द्वारा पब्लिसिटी स्टंट के माध्यम से कंपनी को किसी न किसी कारणवश करोड़ों, अरबों रुपए का नुकसान दर्शाकर ब्राण्डेड आइटम हैवी डिस्काउंट के साथ बेहद कम कीमत पर बेचने का दावा किया जाता है लेकिन हकीकत में इनमें से अधिकांश सेलों में बेहद हल्की गुणवत्ता का सामान होता है। कुछ इसी तरह का खेल इन दिनों शहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स में लगी सेल में चल रहा है जिसमें बाण्डेड के नाम पर ग्राहकों को बेहद हल्के आइटम ऊंची कीमतों पर टिकाए जा रहे है।
इस फर्जीवाड़े की जानकारी लेने हेतु जब सेल संचालक प्रदीप भदौरिया से उनके मोबाइल नं पर संपर्क करने का प्रयास के बावजूद उनसे चर्चा नहीं हो सकी।

लॉट का माल कर रहे बिक्री
चेंबर ऑफ कॉमर्स में ब्राण्डेड आइटम के नाम पर जिन कपड़ों की बिक्री की जा रही है असल में वह कोई ब्रांड नहीं होते हुए देश के विभिन्न बड़े महानगरों में लॉट के रूप में बिकने वाला माल है जो वहां क्विंटल के हिसाब से बिक्री होता है इन कपड़ों को यह सेल संचालक लाकर उस पर अपने हिसाब से टैगिंग कर बेच रहे हैं।
गैर कानूनी है फर्जी दावा
इस संबंध में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के मालवा प्रांत के संगठन मंत्री प्रशांत ग्वालियर का कहना है कि किसी भी कारोबारी द्वारा अपना माल बेचने के लिए झूठा दावा नहीं किया जा सकता है यह सरासर गैर कानूनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online