बैजाताल -दिन में क्रिकैट और शाम होते ही संजने लगती महफिल

ग्वालियर. प्रशासन की लापरवाही और नगरनिगम की अनदेखी के कारण एतिहासिक विरासत का असमाजिक तत्व नुकसान पहुचा रहे । वैजाताल मोतीमहल के लिये जहां करोडो रूपये केवल सौदर्यीकरण के नाम का आया पर और सौन्दर्यकरण भी हुआ पर उसका देख रेख करना भूल गये जहा पर सभी प्रशासनिक अधिकारी बैठते है वही ऐतिहासिक ईमारत को नुकसान कर रहे रहे है। वैजाताल में चारो और नक्कासीदार जालियो का असमाजिक तत्व नुकसान पहुचा रहे है ।
जालियां तोड़कर विकेट बनाते हैं युवक
चारो और लगे हुये विदेशी पौधेा को न ता पानी दिया जा रहा है और ना ही देख रेख है पौधे सूख चुके है पशु उनका चारे के रूप में खा रहे है दिन में असमाजिक लडके वैजाताल में किक्रेट खेलते है विकेट के लिये पत्थर की जरूरत पडती है तो रोज जालियो को तोड रहे है जनता के पैसे का किस तरह से दुरूपयोग हो रहा है वहां जाकर साफ साफ देखा जा सकता है । रात के समय तो शराबियो की महफिले चलती है । चारो और शराब की बोतले देखी जा सकती है नक्कसीदार गुम्बदो में ना जाने कौन लोग कब्जा जमाये बैठे है अन्दर क्या क्या होता है पता नही खाना बनता है एक बार तो उस गुम्बद में आग भी लग गयी पर फिर भी कोई ध्यान नहीं दिया अगर हम ही लोग अपनी सम्पत्ति का ध्यान नही रखेंगे तो कौन रखेगा ।
बैजाताल की जालियों को नुकसान पहुंचा रहें असमाजिक तत्व
यह असमाजिक तत्व ना तो इनको किसी बात का पता है इनका सिर्फ एक ही मकसद है शासकीय सम्पत्ती को नुकसान पहुचाना । हम एक ओर तो अपने को विकसित होने का दाबा करते है दूसरी ओर हम स्वयं ही अपने सम्पत्ति को नुकसान पहुचाते है । प्रशासन जल्द से जल्द किसी चौकीदार को नियुक्त कर इस नुकसान का रोके पता लगे जब तक होश आये तब तक फिर एक प्रोजक्ट लेकर आये कि जालियो को लगाने काम फिर शुरू किया जाये और जनता के गाडे खून पसीने की कमाई का दुरूपयोग हो क्योकि इस देश की जनता तो अभी नीद में उसको ये परवाह ही नहीं ऐ प्रशासन का नुकसान नहीं उनका नुकसान हो रहा है और जो लोग नुकसान कर रहे है वो वास्तव मे उनको नागरिक कहलाने का हक ही नहीं है। जो अपने कर्त्तव्यो का पालन नहीं कर रहें वा सबसे बडे दोषी है। क्योकि उनकी इस लापरवाही का नतीजा सामने देखा जा सकता है जल्द से जल्द इन असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही करना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online