सेना को ब्लात्कारी कहने वाले कन्हैया और जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हिन्दू सेना के 50 कार्यकर्त्ता अरेस्ट

ग्वालियर. जेएनयूूू के छात्र नेता कन्हैयाकुमार, गुजरात जिग्नेश मेवाणी व अंशुल त्रिपाठी के सोमवार को होने वाले कार्यक्रम को लेकर विवाद शुरू हो गया और इसी विवाद की आशंका को देखते हुए पुलिस ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया इसके बावजूद चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मुख्यद्वार पर हिन्दू सेना के कार्यकर्त्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया । गिरफ्तार होने पर हिन्दू सेना के संभागीय अध्यक्ष विनोद जोशी ने कहा कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी भारतीय सेना को बलात्कारी कहते हैं और आतंकवादियों की बरसी मनाने वाले के कार्यक्रम को निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस मौके पर हिन्दू सेना के 50 कार्यकर्त्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी दी।
कन्हैया कुमार का पुतलादहन भी किया
चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में हो रहे इस कार्यक्रम विरोध करते हुए हिंदू सेना ने रविवार को जिग्नेश मेवाणी और कन्हैया कुमार का पुतला जलाया था। साथ ही चेंबर सचिव डॉण् प्रवीण अग्रवाल को ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी थी कि यदि कार्यक्रम हुआ तो हिंदू सेना उग्र आंदोलन करेगी।

कांग्रेस इस आयोजन में शामिल नहीं है
कार्यक्रम आयोजक कांग्रेस नेता, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस इस आयोजन में शामिल नहीं है, कार्यक्रम के लिये सभागार बुक व प्रशासन से अनुमति लाने में कांग्रेस के पूर्व संगठन महामंत्री लतीफ खां और नगरनिगम परिषद के उपनेता चतुर्भुज धनोलिया ने भूमिका अदा की है। कार्यक्रम की अनुमति संविधान बचाओं समिति के कार्यकर्त्ता देवाशीष जरेरिया के नाम से ली गयी थी और इसकी प्रति देने के लिये लतीफ खां और चतुर्भुज चेम्बर ऑफ कॉमर्स में आयाजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online