ताजमहल में बजरंग दल ने की पूजा और कहा आगे भी करेंगे

आगरा. ताजमहल में नमाज पढ़ने के बाद अब पूजा भी की गई। ताजमहल की मस्जिद में बजरंगदल ने धूप जलाकर पूजा की है साथ ही गंगाजल का अर्घ्य दिया। यह मस्जिद का वह स्थान है जहां महिलाएं नमाज पढ़ी जाती है यह पूजा बजरंग दल की महिला सभा की जिलाध्यक्ष मीना दिवाकर ने की है इसके साथ मीना दिवाकर ने आगे भी पूजा करने का ऐलान कर दिया है।
पिछले दिनों ताजमहल में नमाज अदा करने के विरोध में राष्ट्रीय बजरंगदल ने ताजमहल में पूजा करने का ऐलान किया था। एएसआई ने ताजमहल की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार के अलावा अन्य दिन नमाज पर रोक लगा दी थी लेकिन पिछने दिनों 14 तारीख यानी मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रोक के बाद ताजमहल में नमाज पढ़ी थी।
ताजमहल में पूजा के बाद से मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश है उनका कहना है कि सिर्फ माहौल खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। एएसआई की बड़ी लापरवाही है उनको इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए। 14 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद कुछ लोगों ने टिकट खरीदकर ताजमहल के अंदर मस्जिद में नमाज पढ़ी थी इस दौरान भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई अधिकारी और कर्मचारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं माने।
मस्जिद ताजमहल इंतजामिया कमेटी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह 11.30 बजे माल रोड स्थित एएसआई कार्यालय में अधीक्षण पुरातत्वविद बसंत कुमार से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। वहां से लौटकर कमेटी के अध्यक्ष सैयद इब्राहीम हुसैन जैदी ने उन्हें बताया कि एएसआई से नमाज अदा नहीं करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश मांगा लेकिन वे आदेश नहीं दिखा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online