भारत जीत से सिर्फ 6 विकेट दूर, स्टोक्स-बटलर क्रीज पर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सरीज के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड, नॉटिंगम में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले के चौथे दिन का खेल जारी है। भारत द्वारा दिए गए 521 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट और ओली पोप की जोड़ी क्रीज पर है। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर घोषित कर दी थी। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को 161 रनों पर ढेर कर 168 रन की बढ़त ले ली थी। गौरतलब है कि भारत एजबैस्टन और लॉर्ड्स में खेले गए पहले दो टेस्ट मैच हार कर सीरीज में 2-0 से पीछे चल रहा है। नीचे पढ़ें चौथे दिन के खेल का लाइव अपडेट्स…

16:55 PM: इंग्लैंड का स्कोर 62-4, जीत के लिए 459 रन की दरकार। मोहम्मद शमी ने ओली पोप को 16 रन के निजी योग पर तीसरी स्लिप में खड़े कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच करा कर इंग्लैंड के चौथे विकेट का पतन किया। ईशांत शर्मा ने 2 और बुमराह तथा शमी ने 1-1 विकेट चटकाए हैं।

16:50 PM: इंग्लैंड का स्कोर 62-3, जीत के लिए 459 रन की दरकार। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को स्लिप में केएल राहुल के हाथों कैच आउट करा कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ओली पोप के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। रूट 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

16:21 PM: भारत की ओर से दिए गए 521 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 2 विकेट गंवाकर 51 रन बना लिए हैं। भारत को दोनों ही सफलताएं ईशांत शर्मा ने दिलाई हैं। ओली पोप और जो रूट क्रीज पर मौजूद हैं।

16:02 PM: ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के चौथे दिन पहले सेशन में अब तक 6 ओवर का खेल हुआ है। ईशांत शर्मा ने भारत को चौथे दिन दो जबरदस्त सफलताएं दिलाई हैं। उन्होंने पहले कीटोन जेनिंग्स को 13 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे रिषभ पंतके हाथों लपकवाया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने एलेस्टेयर कुक को 17 रन के निजी योग पर स्लिप में केएल राहुल के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिला दी।

03:37PM: इंग्लैंड को जेनिंग्स के रूप में पहला झटका लग चुका है, इशांत ने लिया विकेट।

03:33PM: चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज कुक और जेनिंग्स क्रीज पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online