जज्बे के साथ मनाया आइवरी कोस्ट डे

ग्वालियर. झंडावंदन के दौरान पूरे जज्बे के साथ उंची आवाज में जहां राष्ट्रगान गूंज रहा था वहीं अपने देश के लोकनृत्य व गीत का प्रदर्शन भी स्टूडेंट्स ने अपनी प्रस्तुतियों में बखूबी किया। यह नजारा था आइवरी कोस्ट देश के 58 वे स्वतंत्रता दिवस उत्सव का, जिसे आईटीएम यूनिवर्सिटी में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच उत्साह से मनाया गया।
इस मौके पर आइवरी कोस्ट का राष्ट्रगान भी स्टूडेंट्स ने एक सुर में गाया। इसके बाद आइवरियन स्टूडेंट्स ने अपने देश के लोकनृत्य और लोकगीत का प्रदर्शन अपनी प्रस्तुतियों में किया। इस उपलक्ष्य में यूनिवर्सिटी के उस्ताद अलाउद्दीन खान ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में स्टूडेंट ओसमाने लामिन ने आईवरी कोस्ट देश के इतिहास, सभ्यता, पारंपरिक तौर-तरीके, विषेषताएं, वर्तमान स्थिति आदि के बारे में बताया। उन्होंने अपने देश के प्रमुख आर्थिक स्त्रोत एग्रीकल्चर के बारे में भी प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी।
आईटीएम यूनिवर्सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर दौलत सिंह चौहान और वाइस चांसलर प्रो. केके द्विवेदी ने इस मौके पर आइवरियन स्टूडेंट्स को सम्बोधित कर बधाई दी। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने आईटीएम परिवार के कुछ सदस्यों को वहां के हस्तषिल्प से बनीं विभिन्न कलाकृतियां टोकन ऑफ लव के रूप में गिफ्ट की। इस मौके पर एडवाइजर टू चांसलर प्रो आरडी गुप्ता और विभिन्न डिपार्टमेंट्स के डीन, एचओडी, फैकल्टी व अन्य स्टूडेंट्स उपस्थित रहेेे। गौरतलब है कि आईटीएम के विभिन्न कोर्सेस में आइवरी कोस्ट के स्टूडेंट्स अध्ययनरत हैं। इसके अलावा भी नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, अफ्रीका, नाइजीरिया आदि देशों के स्टूडेंट्स यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online