एसकेवी स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ छाऊ नृत्य से हुआ

ग्वालियर. 3 महीने की लगातार प्रैक्टिस और 13 किलो पोशाक और लक्ष्य पश्चिम भारत की संस्कृति को प्रदशिर्तत करना यह मौका था सिंधिया कन्या विद्यालय(एसकेवी) में आयोजित 62 वॉ स्थापना दिवस समारोह के पहले दिन का । इस दो दिवसयी समारोह के पहले दिन देशभर से आये एल्यूमिनाई के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें एसके वही की छात्राओं ने पश्चिम बंगाल के लोकनृत्य छाऊ की प्रस्तुति दी।
इस 45 मिनट की प्रस्तुति के पहले चरण में ब्रम्हा, विष्णु और महेश ने अपनी शक्तियों का प्रदर्शन किया और उसके बाद दूसरे चरणमें महिषासुर मर्दिनी की प्रस्तुति हुई। कार्यक्रम में इंडियन कासिकल ऑर्केस्ट्रा को 20 छात्राओं ने राग बसंत भैरवी की जुगलबंदी प्रस्तुत की। इसमें दो रागों का मिश्रण भी किया गया इसमें राग भैरवी जो भैरवी ठाट पर आधारित है और राग बसंत जो पूर्वी ठाट परद आधारित था। इसके बाद 49 छात्राओं ने टेल ऑफ सन एण्ड मून म्यूजिकल फैरीटेल की प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एल्युमिनाई पद्मश्री कमलजीत संधु कूनर,यूनिवर्सिटी और विसकोनसन यूएस से एबी कुरूविला, डिवाना मैनते उपस्थित थी कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य निशि मिश्रा के स्वागत भाषण से हुआ ।
आज स्पोर्ट्स डे होगा
समरोह के दूसरे दिन 3 नवम्बर को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक पैरेंट्स ओपन हाउस का आयोजित किया गया है इसके बाद 3.30 बजे से स्पोर्ट्स डे का शुभारंभ होगा इसमें मार्च पास्ट, योग, कराते का प्रदर्शन और पुरूस्कार वितरण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online