पीएम मोदी ने किया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण, पटेल न होते तो आज सोमनाथ वीजा लेकर जाना पड़ता

अहमदाबाद. सरदार वल्लभभाई पटेल की आज 143वीं जयंती पर उनकी नवनिर्मित 182 मीटर ऊंची विशाल प्रतिमा ( स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) का पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडि़यां में अनावरण किया। पीएम मोदी द्वारा प्रतिमा के अनावरण के बाद भारतीय वायुसेना के तीन विमानों ने उड़ान भर भगवा, सफेद तथा हरे रंग से आसमान में तिरंगा उकेरा। वायुसेना के विमानों ने सरदार पटेल की प्रतिमा को सलामी भी दी इस दौरान पीएम ने कहा कि अगर सरदार न होते तो सोमनाथ मंदिर और गिर के शेरों और हैदराबाद की चारमीनार को देखने के लिए वीजा लेना पड़ता। पीएम ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर लिए कहा कि कुछ लोग इस मुहिम को राजनीति के चश्मे से देखते हैं। महापुरूषों को याद करने के लिए भी हमारी आलोचना की जाती है।
संबोधन खत्म होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अवलोकन कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने मंत्रोच्चार के बीच स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर 30 नदियों का जल भी अर्पित किया और पूजा अर्चना भी की इस दौरान उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद रहे।
पूरे विश्व का ध्यान आज माता नर्मदा के तट पर
पीएम ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये स्मारक यहां कृषि और आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए शोध का केंद्र भी बनेगा। पीएम ने कहा पूरे विश्व का ध्यान आज माता नर्मदा के तट पर है। यह एकता का तीर्थ तैयार हुआ है। इसी भावना के साथ हम चले औरों को भी चलाएं और एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना लेकर चलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online