भाजपा में टिकट को लेकर महामंथन, सूची केन्द्र भेजी जायेगी

भोपाल. मप्र में लगभग आधा दर्जन मंत्री, सांसद और विधायक अपने पुत्रों को टिकट के लिये ताकत झोंर रहे हैं लेकिन विधानसभा चुनाव के समर में टिकट काटने और बांटने की माथापच्ची के दौरान भाजपा में नेतापुत्रों की फौज और रिश्तेदार टिकट की दौड़ में शामिल है।
मप्र विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों के नामांकन की तारीख के पास आते ही भाजपा अलर्ट मोड़ पर आ गयी है। रविवार को भोपाल में मप्र भाजपा की चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई रविवार की शाम लगभग 5 बजे शुरू होकर रात तक चली । करीब 7 घंटे चली भाजपा चुनाव समिति की इस मैराथन बैठक में सभी 230 विधानसभा सीटों पर नामों का पैनल बनाया गया है और प्रदेश चुनाव समिति ने नामों के पैनल पर मुहर लगा दी है। टिकट तयकरने के लिये संघ के सर्वे के अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा कराये गये सर्वे के फीडबैक और रायशुमारी को भी आधार माना गया है।

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के बाद सोमवार को भी फिर एक बार प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हो सकती है जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति को नाम भेज दिए जाएंगे। नामों के पैनल में कई ऐसी महत्वपूर्ण सीटें हैं जहां से सिर्फ एक ही नाम पर मुहर लगी है और कई सीटों पर एक से ज्यादा नामों का पैनल है। बैठक खत्म करने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि सभी 230 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल पर चर्चा के चलते बैठक लंबी चली।
बैठक में कौन.कौन नेता रहे शामिल
भोपाल के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर और थावरचंद गहलोत के साथ.साथ कैलाश विजयवर्गीय, सुहास भगत, विनय सहस्रबुद्धे, प्रभात झा और नरोत्तम मिश्रा समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online