पदभार संभालते ही नागेश्वर की बड़ी कार्यवाही, घूसकांड से जुडे सीबीआई अधिकारियों को हटाया

नई दिल्ली. सीबीआई घूसकांण्ड के मामले में अब केन्द्र सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए केन्द्र सरकार ने बुधवार की सुबह ही सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अष्ठाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है। इसी के साथ ही ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वरराव को सीबीआई की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। नागेश्वरराव को सीबीआई के डायरेक्टर पद जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। अब वह सीबीआई का कामकाज देखेंगे और इस मामले की भी जांच करेंगे।
नागेश्वर ने केस से जुड़े अधिकारियों हटाया
बुधवार की सुबह ही नागेश्वर राव ने कामकाज संभालते हुए कड़ा रूख अख्तियार किया, नागेश्वर राव ने बुधवार की सुबह ज्वांइट डायरेक्टर अरूण शर्मा को जेडी पॉलिसी, जेडी एंटी करप्शन हेडक्वार्टर से हटा दिया गया है। इसके अलावा एसी-3 डीआईजी मनीष सिन्हा को भी उनके पद से हटा दिया है, सीबीआई ने राकेश अष्ठाना के मामले को फास्ट ट्रैक इन्वेस्टिगेशन में डाल दिया गया है यहां पर आपको बता दें कि वह सभी लोग थे जो कि घूसकाण्ड से जुडे मामलों की जांच कर रहे थे इसके अलावा बुधवार की सुबह सीबीआई ने अपने कार्यालय के 10वें और 11वें फ्लोर को सील कर दिया गया है।
कौन हैं नागेश्वर राव
आपको बता दें कि नागेश्वर राव 1986 बैच के आईपीएस अफसर हैं। नागेश्वर तेलंगाना के ओडिशा कैडर के आईपीएस अफसर हैं। उन्हें 5 साल के लिए सीबीआई का ज्वाइंट डायरेक्टर बनाया गया था। राव की छवि एक सख्त अफसर की रही है। उनके कामकाज का ही नतीजा है कि उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार, स्पेशल ड्यूटी मेडल, ओडिशा राज्यपाल मेडल समेत कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। नागेश्वर राव के करियर की शुरुआत ही बड़े धमाके के साथ हुई थी, उनकी पहली पोस्टिंग तालचेर में 1989.90 में हुई थी। तालचेर को कोयला माफियाओं का गढ़ माना जाता था। उन्होंने पोस्टिंग के बाद वहां कानून व्यवस्था में जबरदस्त सुधार किया था।

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि एजेंसी ने अष्ठाना और कई अन्य के खिलाफ कथित रूप से मांग निर्यातक मोइन कुरैशी से घूस लेने के आरोप में रविवार को एफआईआर दर्ज की थी। कुरैशी धनशोधन और भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहा है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि दिसम्बर 2017 और अक्टूबर 2018 के दौरान कम से कम 5 बार रिश्वत दी गयी है। इसके एक दिन बाद डीएसपी देवेन्द्र कुमार को अरेस्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online