नकली मावे की सूचना पर मोर बाजार में प्रशासन और पुलिस की छापामारी

ग्वालियर. दीपावली का त्यौहार नजदीक आते ही मिलावटी मावे का कारोबार भी तेज हो गया है। लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले इसी गौरखधंधे को खत्म करने के लिए कलेक्टर अशोक वर्मा के आदेश पर आज प्रशासन और पुलिस लोग एक साथ सड़क पर उतरे।
महाराज बाड़े के नजदीक मोर बाजार से मावे की सबसे ज्यादा खपत होती है। लिहाला तहसीलदार और पटवारियों के साथ पुलिस का अमला आज सुबह यहां पहले से ही सर्तक हो गया। मोर बाजार में मावे की दुकाने खुलते ही प्रशासन की टीम ने नकली मावे की पड़ताल में छापामारी शुरू कर दी। तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी व आरएन खरे के नेतृत्व में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मावे के सैंपल भरे। एक साथ सभी मावा विक्रेताओं पर की गई इस छापेमारी से हड़कम्प मच गया।
नहीं दिया दुकानें बंद करने का मौका
नकली मावा पकड़ने के लिए की जाने वाली ऐसी प्रशासनिक कार्यवाही में अक्सर दुकानदार अपनी अपनी दुकाने बंद करके भाग खड़े होते है लेकिन पहले से ही सर्तक प्रशासन की टीम ने आज ऐसा नहीं होने दिया। पहले सभी दुकानों के खुलने का इंतजार किया गया। इसके बाद प्रशासन व खाद्य विभाग के एक एक लोग हर दुकान पर तैनात हुए ताकि दुकानदार दुकान बंद न कर सके।
अब ये होगा आगे
इस छापामारी में जो सैंपलिंग खाद्य विभाग द्वारा की गई है उसकी जांच लैबेरिटी में कराई जाएगी। जांच के दौरान अगर सैंपक फैल निकला तो संबधित दुकानदार के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online