सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी और एलओसी पर पाक की ओर से फायरिंग, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर. रविवार को पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाक की ओर से फायरिंग की गई है जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक सेना ने पुंछ जिले के दिगवर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। ऐसा बताया जा रहा है कि पाक की ओर से छोटे और स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया जिसके बाद भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया हालांकि इस हमले में अब तक किसी जवान को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है।
इससे पहले पाक की ओर से भारत को सर्जिकल स्ट्राइक का जवाब देने की धमकी दी गई थी पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा था कि भारत अगर पाक के अंदर एक सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो जवाब में उसे 10 सर्जिकल स्ट्राइक हमलों का सामना करना पड़ेगा इतना ही नहीं गफूर ने ये भी कहा कि जो लोग हमारे खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही करने के बारे में सोचते हैं उन्हें पाक की क्षमताओं पर भी कोई संदेह नहीं होना चाहिए, आपको बता दें कि आसिफ गफूर ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के साथ विदेश यात्रा के दौरान से बात कही है।
भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लगाई फटकार
सुषमा ने अपने संबोधन में कहा था कि हमें पड़ोसी देश से आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है और पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा देने के साथ साथ अपनी जमीन पर आतंकियों के होने की बात को नकारता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online