आप के मंत्री कैलाश गेहलोत के यहां मिली 100 करोड़ की टैक्स चोरी

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। सुत्रों के अनुसार आयकर विभाग को छापे के दौरान करीब 100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले का पता चला है। छापे के दौरान गहलोत और उनके सहयोगियों की विदेश में भी प्रोपर्टी का पता चला है।
सूत्रों के अनुसार विभाग को उनके ब्लैंक साइन शेयर फॉर्म मिले हैं साथ ही अनेक बेनामी प्रोपर्टियों का भी पता चला है। ये प्रापर्टियां कंपनी के वर्करों के नाम भी हो सकती है। विभाग को अंदेशा है कि उनकी तरफ से बड़े पैमाने पर प्रोपर्टी में पैसा लगाया गया है क्योंकि लगभग 175 से ज्यादा प्रोपर्टी विल के दस्तावेज विभाग को प्राप्त हुए हैं।
इसके अलावा इनकम टैक्स ने उनके यहां सवा दो करोड़ रुपये से ज्यादा रकम के जेवरात बरामद किए हैं। सूत्र यह भी बता रहे है कि गहलोत ने शैल कंपनियों के जरिए भी पैसा और प्रोपर्टी खरीदी हैं क्योंकि उसे एक ड्राइवर के नाम भी प्रोपर्टी मिली है। लिहाजा अब सूत्र बता रहे हैं कि आयकर विभाग की इस जांच के बाद ईडी और सीबीआई भी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है।
गहलोत के दिल्ली और आसपास के कम से कम 16 परिसरों पर लगभग 30 अधिकारियों की टीम छापेमारी की
छापेमारी करने वाले दलों ने वसंत कुंज और डिफेंस कॉलोनी जैसे इलाकों में स्थित परिसरों में कार्यवाही की इनके अलावा पश्चिम विहार, नजफगढ़ लक्ष्मी लगर तथा गुड़गांव के पालम विहार इलाकों में भी दफ्तरों और आवासों पर छापेमारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online