मी टू से जुड़े मामलों की जनसुनवाई के लिए 4 रिटायर्ड जजों की कमेटी बनाएगा केंद्र

नई दिल्ली. केंद्र सरकार मी टू कैम्पेन के तहत सामने आ रहे मामलों की जनसुनवाई के लिए 4 रिटायर्ड जजों की कमेटी बनाएगी। केंद्रीय महिला और बल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे उत्पीड़न की शिकायत करने वालीं महिलाओं पर भरोसा है उनके दर्द का एहसास भी है। हम कमेटी बनाने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल के सामने रखेंगे। मेनका का यह बयान तब सामने आया है जब सरकार के ही मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ नौ महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। फिलहाल अकबर नाइजीरिया में है उनके रविवार तक लौटने का अनुमान है।
कमेटी के गठन के बारे में मेनका गांधी ने बताया कि न्यायाधीशों का एक समूह कुछ मामलों की स्वतंत्र रूप से जांच करेगा और हमें सलाह देगा।
इस बीच अकबर के बचाव में मप्र भाजपा महिला विंग की अध्यक्ष लता केलकर उतर आईं उन्होंने कहा कि मैं मी टू कैंपेन का स्वागत करती हूं। हालांकि मुझे नहीं लगता कि महिला पत्रकार इतनी नादान होती हैं कि कोई उनका गलत उपयोग कर सके।
यह सीखने का समय-राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने ट्वीट किया (यह सीखने का वक्त आ चुका है कि महिलाओं को किस तरह इज्जत और सम्मान दिया जाए मैं खुश हूं कि उन लोगों को अब रास्ता मिल रहा है जिनके लिए पहले सब कुछ बंद था सच को जोर से बताने की जरूरत है और बदलाव के लिए चीजों को सही क्रम में लाना होगा)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online