देश के नहीं बल्कि अनिल अंबानी के चौकीदार हैं मोदीः राहुल गांधी

नई दिल्ली. राफेल विवाद पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को फिर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट बताया उन्होंने कहा कि पीएम ने अनिल अंबानी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिलाकर 30 हजार करोड़ रुपए उनकी जेब में डाले। वह देश के नहीं अंबानी के चौकीदार हैं। अगर मोदी राफेल डील में भ्रष्टाचार को लेकर जवाब नहीं दे पा रहे हैं तो इस्तीफा दें। उधर फ्रांस की एक मैगजीन ने राफेल बनाने वाली दैसो के आंतरिक दस्तावेजों के हवाले से दावा किया कि कंपनी के पास रिलायंस के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था। हालांकि दैसो ने इससे मना किया है।
राहुल गांधी ने कहा दैसो एविएशन के सीनियर एक्जीक्यूटिव और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा दिया है कि अनिल अंबानी को 30 प्रतिशत हर्जाना दिया गया। अभी रक्षामंत्री फ्रांस क्यों गई हैं, अनिल अंबानी कर्ज में हैं ऐसे में प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए उनकी जेब में डाले। युवा बेरोजगार हैं और प्रधानमंत्री अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं। इस डील में साफतौर पर भ्रष्टाचार हुआ है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने मुझे बताया था कि राफेल में कोई गोपनीयता की शर्त नहीं थी। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति भी कह चुके हैं कि हिंदुस्तान के पीएम भ्रष्ट हैं।
59 हजार करोड़ का है यह सौदा
भारत ने फ्रांस की दैसो एविएशन की साथ 36 राफेल फाइटर जेट की डील की है। इसका बजट 59 हजार करोड़ रुपए है। इस डील में मेंटेनेंस पार्टनर भारत की प्राइवेट कंपनी रिलायंस डिफेंस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online