ग्वालियर व्यापार मेला की 256 दुकानें ब्लैक लिस्टेट

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेले में ब्लैक से दुकानें बेचकर लाभ कमाने वाले दुकानदारों के खिलाफ मेला प्रबंधन अब सख्ती से पेश आएगा और जो लोग किराए से दुकान चलाते है उन्हें मेले में दुकान लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मेला प्रबंधन ने इसके लिए सूची तैयार कर ली है और ऐसे 265 दुकानदारों को ब्लैक लिस्टेट करते हुए किराया जमा नहीं किया है जो अपनी दुकानों को किराए पर देते हैं या फिर ब्लेक में बेचते हैं। माधवराव सिंधिया व्यापार मेला दिसंबर माह में शुरू हो जाएगा जिसकी तैयारियां मेला प्रबंधन ने शुरू कर दी है और मेले में दुकानदारों व सैलानियों को सुविधाएं जुटाने के लिए पहल भी की जा रही है। मेले में हर बार शिकायतें मिलती थीं कि ब्लैक में दुकानें मिलने के कारण मेला समय पर नहीं लग पाता जिन लोगों की दुकानें हैं वह किराएदारों व खरीदारों का इंतजार करते हैं जिसमें मेला समय पर नहीं लगता। संभागायुक्त व व्यापार मेले के प्रशासनिक अध्यक्ष ने इसे लेकर नाराजगी भी जताते हुए सचिव को आदेशित किया था कि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। मेला प्राधिकरण ने सूची बनाकर 265 दुकानदारों को ब्लैक लिस्टेट कर दिया है।
63 ने दिया शपथ पत्र
किराए पर दुकानें चलाकर मोटा लाभ कमाने वाले और ब्लैक में 40 से 50 हजार रुपए में दुकानें बेचने वाले दुकानदारों को जब ब्लैक लिस्टेट किया गया तो उन्होंने मेला प्रबंधन को शपथ पत्र देकर कहा है कि वह दुकानें स्वयं लगाएंगे ऐसे दुकानदारों की संख्या 63 बताई गई है। इस प्रकार 265 दुकानदारों में से 63 व्यापारियों को राहत मिली है।
10 सदस्यीय कमेटी बनेगी
व्यापार मेले में दुकानें ब्लैक में नहीं बिक सके इसके लिए एक कमेटी का गठन भी किया जाएगा और यह कमेटी मेले के संचालन के समय पर मेले में भ्रमण करेगी और जो दुकानें खाली होंगी उनकी सूची तैयार करेंगे इसके बाद दुकानदारों से चर्चा करेंगे समिति में 10 सदस्य रहेंगे जो नगर निगम, मेला प्रबंधन और प्रशासनिक अधिकारी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online