गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले 324 अरेस्ट

साबरकांठा(गुजरात). 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद बिहार और यूपी के लोगों सहित गैर गुजरातियों पर कथित तौर पर हमला होे की घटना राजनीतिक रंग ले चुकी है। कांग्रेस इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने में जुट गयी है। एक ओर जहां कांग्रेस के धिायक अल्पेश ठाकोर ने सोमवार को गुजरात बंद की घोषणा कर दी है वहीं मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम ने पीएम नरेंद्र मोदी को ही चुनौती दे दी है हालांकि हमला मामले में पुलिस ने अब तक 324 लोगों को अरेस्ट किया है।
कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने कहा पीएम के गृह राज्य गुजरात में आगरा यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार मार के भगाया जाएगा तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है यह याद रखना। वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था।
इस बीच कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने घोषणा की कि इन हमलों के मद्देनजर उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज किये गये झूठे मामलों को यदि सरकार ने वापस नहीं लिया तो वह 11 अक्टूबर से सद्भावना उपवास करेंगे।
यूपी और बिहार के लोगों को बनाया जा रहा निशाना
गुजरात के कई हिस्सों में गैर गुजरातियों खासतौर पर उत्तरप्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। गत 28 सितम्बर को एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किये जाने के बाद गैर गुजरातियों को निशाना बनाया गया है और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाये गये।
हमलों के बाद गैर गुजरातियों के पलायन के बारे में आने वाले त्योहारों के मद्देनजर वह अपने मूल राज्यों के लिए रवाना हो सकते हैं उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित जिले गांधीनगर में पुलिस अधिकारियों को शिविरों का आयोजन करने और स्थानीय नेताओं के साथ संवाद करने के निर्देश दिये गये है उन्होंने कहा कि जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बल और वाहन उपलब्ध कराये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online