हम जनता के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे-राहुल गांधी

मुरैना(मप्र). मध्यप्रदेश के जिले मुरैना में चुनावी सरगर्मियों के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं। अपने एक दिन के दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे साथ ही रोड़ शो भी करेंगे। राहुल मुरैना में एक जनसभा को भी संबोधित कर रहे हैं। राहुल के संबोधन से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला उन्होंने भाजपा को बहुत झूठी पार्टी करार दिया।
जनता के अधिकार की लड़ाइ लड़ रहे हैंः राहुल गांधी
उद्योगपतियों को जादू से हजारों एकड़ जमीन मिल जाती है। राहुल गांधी ने गरीबों के लिए उम्मीद पैदा की है। वह गरीबों की बात कर रहे हैं। झोपड़ी में खाना खा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि राहुल 2019 में गरीबों का इंसाफ करेंगे।
मुरैना में बंदूक की हिंसा खत्म हुई। डाकुओं ने हथियार डालकर समर्पण किया-राजगोपाल
बंदूक की हिंसा खत्म हुई लेकिन समाज की हिंसा खत्म नहीं हुई। समाज की हिंसा खत्म हुए बिना बंदूक की हिंसा खत्म करना कोई मतलब नहीं है। समाज में जो गरीबों के साथ अन्याय है उसे समाप्त करने की जरूरत है। विनोबा भावे ने कहा कि करूणा से ही समस्या खत्म होनी चाहिए। उसी काम में लगे है। एकता परिषद का मतलब देश की समस्या खत्म करना है। राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि सरकार चलाने का जो तरीका है उसमें बहुत बदलाव करने की जरूरत है। शासन चालान का तरीका पैसे वाले लोगों के लिए है।
गरीब मानते हैं कि उन्हें कब नयाय मिलेगा। गवर्नेंस को ताकतवर बनाए। बीमार बच्चे की खबर मां को जब पता होती है तो सरकार चलाने वाले लोगों को समाज की समस्या क्यों नहीं पता होती। सरकार के चलाने के तौर तरीके में बदलाव की जरूरत है।
किसान आज उचित मूल्य मांग रहा है। गरीब रहने के लिए जगह और भोजन चाहता है। वह जीवन जीने का हक मांग रहे। जल जंगल जमीन के लिए जितने कानून बने हैं वो कांग्रेस ने बनाए हैं। आज देश में इसका क्रियांनवयन नहीं हो रहा है। पहचानिए सचाई का साथ दीजिए तभी बापू का सपना साकार होगा। इसके बाद आने वाली पीडि़यों का भविष्य उज्जवल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online