भोपाल में एससी एसटी एक्ट में विरोध में 30 सितम्बर को सपाक्स की महारैली

इन्दौर. एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में आगामी रणनीति क्या होना चाहिये और किस तरह से सरकार पर दबाव बनाकर इस एक्ट को लागू होने से रोका जाये, इस बात पर मंथन के लिये प्रदेशभ्र से बड़ी संख्या में सपाक्स समर्थित लोग भोपाल में एकत्र होंगे। इन्दौर समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से रैली के रूप् में लोग 30 सितम्बर को भोपाल के कलियासोत एडवेंचर ग्राउण्ड पर पहुचेंगे। सभी काले कपड़े पहनकर औरे काले झण्डे लेकर भोपाल पहुचेंगे।
सपाक्स समर्थित लोग खालसा स्टेडियम में होंगे एकत्र
सामान्य पिछड़ा अल्पसंख्यक कल्याण समाज (सपाक्स) द्वारा पूरे देश में प्रदर्शन औरे रैली निकाल कर एससी एसटी एक्ट का विरोध का प्रदर्शन करेंगे। सपाक्स के जिलाध्यक्ष जगदीश जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष सतीश शर्मा और रैली प्रभारी दीपक शुक्ला ने पत्रकारवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया समाज द्वारा अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर यह आन्दोलन किया जा रहा है। 30 सितम्बर की दोपहर 12 बजे भोपाल में रैली में शामिल होने के लिये लोग खालसा स्टेडियम में सुबह 8 बजे से एकत्र होंगे।
एसटी.एससी को भी दे सकते हैं टिकट
क्षत्रिय महासभा के ठाकुर विजयसिंह परिहार, करणी सेना के ऋषिराजसिंह सिसौदिया, परशुराम सेना के अनूप शुक्ला ने बताया आगामी विधानसभा चुनावों में सपाक्स ने प्रदेश की कुल 230 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतरने की मंशा जाहिर की है। इसके लिए आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

इसे लेकर भी घोषणा 30 सितंबर को भोपाल में आयोजित जनसभा में की जा सकती है। इसमें जिस क्षेत्र में सपाक्स के जो लोग सक्रिय हैं, उन्हें टिकट दिया जाएगा। वहीं, अगर एससी.एसटी का कोई उम्मीदवार सपाक्स की शर्तों को मानकर उनका समर्थन करता है तो उसे भी चुनाव के लिए टिकट देने पर सपाक्स विचार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online