कोल्ड स्टोरेज कारोबारी अजय गुप्ता के हमलावर गिरफ्तार

ग्वालियर बहोड़ापुर क्षेत्र में कोल्ड स्टोरेज के मालिक अजय गुप्ता को गोली मारकर लूट करने वाले बदमाशों में से आलू व्यापारी मास्टर माइंड थाना जनकगंज क्षेत्र में देखा गया हैं। सूचना पर से एसपी नवनीत भसीन ने एएसपी अपराध पंकज पाण्डे को उक्त लूट की घटना कारित करने वाले बदमाशों की धरपकड हेतु क्राईम ब्रांच व थाना बल की टीम बनाने के निर्देश दिये। उक्त लूट की घटना को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा गंभीरता से लेते हुए उन्होने पुलिस टीम द्वारा की जा रही पड़ताल पर सत्त नजर रखते हुए वारदात की कड़ी से कड़ी मिलाकर लूट के मामले का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की। क्राईम ब्रांच व थानों की संयुक्त टीम भिण्ड, मुरैना व दतिया जिले में भी लूट की बारदात अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में गई थी और जेल से रिहा होने वाले बदमाशों की भी पुलिस ने लगातार तस्दीक की।
थाना प्रभारी बहोड़ापुर एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान वाय साहब का पायगा, पाटनकर का बाड़ा थाना जनकगंज में दबिस देकर लूट की घटना का मास्टर माइंड रामवीर कुशवाह को उसके घर से धरदबोचा। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कोल्ड स्टोरेज पर अजय उर्फ मुन्ना को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया था और लूट का माल आपस में बांट लिया था। गिरफ्तार बदमाश और लूट का मास्टर माइंड रामवीर कुशवाह की निशादेही पर लूटे गये माल में से 9 लाख 5 हजार रूपये बरामद किये गये। पुलिस द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने वाले उसके अन्य 3 साथियों को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया जाकर उनके द्वारा लूटा गया माल तथा घटना में उपयोग लाई गयी अल्टो कार व हथियार बरामद किये गये। उक्त लूटेरों ने घटना को अंजाम देने के बाद लूट की रकम को आपस में बंटवार कर लिया था। लूट का मास्टर माइंड घटना के बाद कहीं भाग नहीं था और पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही पर निगाह रखे हुए था। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों से जिले में अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में भी बारीकी से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है।
गिरफ्तार बदमाशों से बरामद माल
रामवीर सिंह पुत्र वेदराम कुशवाह उम्र 43 साल निवासी वाय साहब का पायगा, पाटनकर का बाडा, लश्कर जिला ग्वालियर के कब्जे से 9 लाख 5 हजार रूपये नगद एवं लाल रंग की आल्टो कार क्रमांक यूपी-85-एसी-1783 बरामद की गई।
देवेन्द्र पुत्र पूरन सिंह ठाकुर उम्र 19 साल निवासी चोमुह थाना बृन्दावन जिला मथुरा के कब्जे से एक 315 बोर कट्टा व एक जिंदा राउण्ड, 4 लाख 50 हजार रूपये नगद जप्त किया गया।
आकाश शर्मा पुत्र बृजेश शर्मा उम्र 20 साल निवासी चोमुह थाना बृन्दावन जिला मथुरा के कब्जे से 40 हजार रूपये और एक पिस्टल 32 बोर मय जिंदा राउण्ड के जप्त किया गया।
4. राधे पुत्र रमेश सिंह निवासी चोमुह थाना बृन्दावन जिला मथुरा के कब्जे से 4 लाख 55 हजार रूपये और एक 315 बोर का कट्टा मय एक जिंदा राउण्ड के जप्त किया गया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये मास्टर माइंड रामवीर सिंह ने पूछताछ में बताया कि उसे कारोबार में लगातार घाटा हो रहा था, घाटे से उबरने के लिये उसने बाहर से शार्प शूटरों को बुलाकर लूट की घटना करने का मन बना लिया था। मास्टर माइंड अपने साथियों के साथ ऑल्टो कार से आया था और कार को सागरताल पर खड़ा कर दिया था। कोल्ड स्टोरेज पर सभी बदमाश पैदल ही आये और गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया।
ज्ञात हो कि 24 सितम्बर को फरियादी हेमन्त गुप्ता, द्वारा थाना बहोड़ापुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके कोल्ड स्टोरेज पर उनके भाई अजय गुप्ता उर्फ मुन्ना को 4-5 अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कोल्ड स्टोरेज, पैट्रोल पम्प, बीयर बार पर हुई बिक्री के लाखों रूपये लूट कर ले गये जो कि 3-4 दिन पहले ही मेरे भाई के पास रखवाये थे। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बहोड़ापुर में लूट का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था।
क्राइम ब्रांच की टीम कड़ी मशक्कत से दबोचे बदमाश
क्राईम ब्रांच के थाना प्रभारी एसआई विनोद छावई, धर्मेन्द्र शर्मा, एएसआई सत्यवीर सिंह, हैडकान्स्टेबल राजीव सिंह सोलंकी, लोकेन्द्र राणा, गुलशन सोनकर, आरक्षक नरवीर सिंह, घनश्याम जाट, भगवती सोलंकी, विकास तोमर, शिवराम तोमर, राजेश गुर्जर, सागर सिंह, अनिल राजावत, लोकेन्द्र राजावत, जितेन्द्र सिंह, जैनेन्द्र सिंह, रामसहाय गुर्जर, रामवीर, मनोज, गौरव आर्य, अनिल मौर्य एवं टीआई बहोड़ापुर विवेक अष्ठाना, एसआई आरके ओझा, राकेश वोरासी, आरक्षक कमल वर्मा, धर्मेन्द्र सिंह आदि ने बदमाशों को दबोचा है।

30 हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा
आईजी ग्वालियर अंशुमान यादव द्वारा उक्त लूट के मामले का खुलासा कर शातिर लुटेरों को पकड़ने वाली टीम को 30 हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online