हिमस्खलन में 3 जवान शहीद, गांदरबल में 5 नागरिकों की भी जान गई

जम्मू कश्मीर. उत्तरी कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है इससे सोमवार को कई जगहों पर हिमस्खलन (एवलांच) हुआ। माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एवलांच ने सेना की चौकी को चपेट में ले लिया इस दौरान बर्फ में दबने से 3 जवान शहीद हो गए जबकि एक लापता हो गया। उधर मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई इनमें एक पिता और उसके दो बेटे शामिल हैं।
बर्फ में फंसे जवानों के लिए वायुसेना की मदद ली जा रही
सैन्य जानकारों के अनुसार रामपुर और गुरेज सेक्टर में भी हिमस्खलन के कारण सेना की चौकियों को नुकसान पहुंचा है। यहां भी एक जवान के शहीद होने की सूचना मिली है हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई। बर्फ में फंसे जवानों को रेस्क्यू करने के लिए वायुसेना की मदद ली जा रही है। भारी बर्फबारी के कारण कुपवाड़ा, बांदीपोरा और बारामूला जिले में कई घरों को नुकसान पहुंचा है। उत्तरी और मध्य कश्मीर के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी गई है।
सेना ने 4 लोगों की जान बचाई
वहीं गांदरबल जिले के कुल्लन इलाके में सोमवार रात को बर्फ का पहाड़ दरकने से 9 लोग इसकी चपेट में आ गए थे। इसके बाद सेना के जवानों ने बर्फ में दबे लोगों को रेस्क्यू किया। यहां से चार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया जबकि 5 की जान चली गई इससे पहले बारामूला जिले के गुलमर्ग में दो बच्चियां हिमस्खलन में फंस गई थीं जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online