खुफिया एजेंसियों ने दी बड़ी खबर, आईएसआई की मदद से खालिस्तान समर्थकों ने बनाया नया गुट

नई दिल्ली. खुफिया एजेंसियों के हवाले से पंजाब में खालिस्तान समर्थित गुट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। खलिस्तान समर्थित गुट सिख फॉर जस्टिस यानि एसएफजे को प्रतिबधित किये जाने के बाद अब एसजेएफ ने इंटरनेशनल नाम से नया गुट बनाया। भारत के खिलाफ 2020 की गतिविधियों को तेज करने के लिए एसजेएफ इंटरनेशनल गुट में कुछ विदेशी पत्रकारों को भी शामिल किया है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई एसजेएफ को बड़े पैमाने पर फंडिंग कर रही है।
पाक से हथियारों की सप्लाई की कोशिशे तेज
आईएसआई ने एसजेएफ इंटरनेशनल को फंडिंग करने के लिए स्पेन, कनाड़ा और थाईलैंड में सेंटर बनाए है। एसजेएफ इंटरनेशनल की मदद से खालिस्तानी समर्थकों को बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है। कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसियों ने सरकार को भेजे अलर्ट में कहा था कि पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशे तेज की गई है। आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फॉर्स पाकिस्तानी हैंडलर के जरिये हथियारों की पंजाब में स्मगलिंग की कोशिश में राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है।

पाक सीमा के आस पास सक्रिय स्मगलर पर निगरानी बढ़ाई
खुफिया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसएफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है। पंजाब से सटे पाकिस्तान सीमा के आस पास सक्रिय स्मगलर पर निगरानी बढ़ाई गई जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके। खुफिया एजेंसीज पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी है जहां खालिस्तानी समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online