सुलेमानी राक्षस था, ईरान के हमले अमेरिका को कोई नुकसान नहीं-डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन (नई दिल्ली). ईरान के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं हुआ हम पहले से अलर्ट थे। ट्रम्प ने कहा है कि ईरान कभी भी परमाणु हथियार नहीं कर सकता। अमेरिका के सभी सैनिक सुरक्षित हैं। ट्रम्प ने कहा है कि किसी भी इराकी सैनिक को कोई क्षति नहीं पहुंची। हम ईरान के आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेंगे। चीन, रूस, ब्रिटेन और चीन को सच्चाई समझनी होगी। कासिम सुलेमानी आतंकी कैम्पों में लिये जिम्मेदार उसे बहुत पहले खत्म कर दिया जाना चाहिये था। सुलेमानी राक्षस था। मैंने सुलेमानी को मारने के आदेश दिये थे।
राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा है कि इमें मिडिल ईस्ट से तेल की जरूरत नहीं, ईरान को परमाणु रास्ते से हटना होगा। ईरान आतंकवाद छोड़े तो अमेरिका शांति के लिये तैयार हैं। ईरान पीछे हट रहा है जो अच्छा है। ईरान के रवैये को बहुत समय से झेला जा रहा है। पिछले हफ्ते हमने एक बड़े आतंकी सुलेमानी को मार गिराया। उसने अमेरिका पर कई हमले किये। वह अभी नये हमलों की तैयारी कर रहा था। उसको पहली मार गिराया जाना चाहिये था।
ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने के संकेत देते हुए ट्रंप ने कहा, हम उन पर नए आर्थिक प्रतिबंध लगाएंगे और वो तब तक रहेंगे, जब तक ईरान अपना रवैया ठीक नहीं करता। ईरान ने अपने ही 1500 लोगों को मारा जो विरोध कर रहे थे। ईरान को परमाणु हथियार के सपने को छोड़ना होगा। नाटो को मिडिल ईस्ट में और सक्रिय करेंगे। अमेरिका की सेना दुनिया में सबसे ज़्यादा मजबूत है। हमारे पास आधुनिक हथियार हैं। हम अपने हथियारों का इस्तेमाल नहीं करने चाहते, हम चाहते हैं कि ईरान का भविष्य अच्छा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online