ट्रम्प के आदेश पर बगदाद एयरपोर्ट पर रॉकेट दागे, आर्मी जनरल मारे गए

बगदाद. इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर गुरूवार देर रात अमेरिकी ड्रोन्स ने रॉकेट से हमला कर दिया। इसमें ईरान की इलीट कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी और इराक के ईरान समर्थित संगठन-पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (पीएमएफ) के कमांडर अबु महदी अल-मुहंदिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई। व्हाइट हाउस के अनुसार जनरल कासिम मध्य-पूर्व में अमेरिकी राजनयिकों और इराक में सैनिकों को मारने की साजिश रच रहे थे। राष्ट्रपति ट्रम्प के निर्देश पर अमेरिकी सेना ने अपने जवानों की रक्षा के लिए जनरल कासिकम को मार गिराया। वे ईरान की विशेष सेना रेवोल्यूशनरी गार्ड की कुद्स फोर्स के प्रमुख थे। यह अमेरिका के लिए आतंकी संगठन है।
अमेरिका ने एमक्यू-9 ड्रोन से हमला किया
जनरल कासिम सीरिया से गुरूवार रात ही बगदाद एयरपोर्ट पहुंचे थे उनके समर्थक शिया संगठन के अधिकारी उन्हें विमान के पास ही लेने पहुंच गए। एक कार में जनरल कासिम और दूसरी में शिया सेना के प्रमुख मुहंदिस बैठे जैसे ही दोनों की कार एयरपोर्ट से बाहर निकली वैसे ही रात के अंधेरे में अमेरिकी एमक्यू-9 ड्रोन ने उस पर मिसाइल दाग दीं।
जनरल कासिम के हत्यारों से कठोर बदला लेंगे
जनरल कासिम की मौत पर ईरान के सुप्रीम लीडर अयोतुल्ला खमेनेई ने तीन दिन के शोक की घोषणा की। उन्होंने कहा कासिम और अन्य की हत्या में शामिल मारने वाले अपराधियों से कठोर बदला लिया जाएगा। सभी दोस्त व दुश्मन जानते है कि यह लड़ाई जारी रहेगी और रास्ते में एक पक्की जीत हमारे मुजाहिद्दीन का इंतजार कर रही है। जनरल कासिम चाहते थे उन्हें शहादत मिले और आखिरकार अल्लाह ने उन्हें वह दर्जा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online