भाजपा का महाकुंभ- जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा- नरेन्द्र मोदी

भोपाल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। मंगलवार को भोपाल में भाजपा ने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन कियाण् इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाहए राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। पीएम मोदी ने रैली से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।
दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी -नरेंद्र मोदी
पीएम नरेन्द्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं ये हमारे सौभाग्य की बात है। भाजपा का हर कार्यकर्ता देश की सेवा के भाव से काम करता है। पीएम ने कहा कि हम दीनदयाल जी का शताब्दी वर्ष कोई बड़े कार्यक्रम कर नहीं बल्कि लोगों की सेवा कर मना रहे हैं। आज हमारी पार्टी की 19 राज्य में सरकार है और हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। मध्यप्रदेश में हमारी पार्टी का संगठन काफी मजबूत है, यहां पर कई वर्ष से 25 सितंबर से महाकुंभ का मनाया जाता है। मैं भी पहले बतौर कार्यकर्ता यहां आ चुका हूं। उन्होंने कहा कि इस धरती के सपूत अटल बिहारी वाजपेयी आज हमारे बीच नहीं हैं। उनके आशीर्वाद से ही ये पार्टी आगे बढ़ रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश कभी भी दीनदयाल उपाध्याय, महात्मा गांधी और राम मनोहर लोहिया के योगदान को नहीं भूलेगा। हम वो लोग हैं जिन्हें गांधी.लोहिया.दीनदयाल सभी लोग मंजूर हैं। सबका साथ.सबका विकास सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, उज्जवल भारत के भविष्य के लिए ये हमारा मार्ग है।
पीएम नरेन्द्र मोदी बोले कि देश में वोटबैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है। आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे अगर देश को बचाना है तो इस वोटबैंक की राजनीति को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने देश को छोटे.छोटे टुकड़ों में बांट दिया है।
दिन में सपने देख रहे हैं राहुल गांधी-अमित शाह
भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई थी, आज हमारे पास 10 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं। 19 से अधिक राज्यों में हमारी सरकार है। भाजपा अध्यक्ष बोले कि अगले साल जब दीनदयाल जी की जयंती होगी। तब तक देश में 5 राज्य और लोकसभा के चुनाव हो चुके होंगे। इन सभी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को सपने आते हैं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार से पहले श्रीमान बंटाधार का शासन था। शाह ने कहा कि पहले यूपीए की सरकार भाजपा की राज्य सरकारों को विकास के लिए पैसा नहीं देती थी।
बीजेपी अध्यक्ष बोले कि आज देश का सम्मान बढ़ा है,  प्रधानमंत्री दुनिया में जहां पर भी जाते हैं वहां सिर्फ मोदी.मोदी के नारे लगते हैंण् केंद्र सरकार की अगुवाई में आज देश के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है. 7.5 करोड़ परिवारों को शौचालय मिल गया हैण् उन्होंने ऐलान किया कि 12 अक्टूबर को बीजेपी राजमाता का जन्मदिवस मनाएगी, अमित शाह ने रैली में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने की अपील की।
भाजपा अध्यक्ष बोले कि आज यहां पर 5 लाख से अधिक कार्यकर्ता आए हैं हर किसी को 3.3 लोगों से नमो ऐप डाउनलोड करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार एनआरसी बनाकर देश में घुसपैठियों को बाहर निकालेगी। उन्होंने कहा कि असम में अभी सिर्फ शुरुआत की है और कांग्रेस ऐसे चिल्ला रही है जैसे नानी मर गई हो।
नरेन्द्र मोदी भगवान का वरदान-शिवराज
रैली को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि आज देश का गरीब भी अमीरों की तरह बड़े अस्पतालों में इलाज करवा सकेगा। इसके लिए उन्हें एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। यूपीए की सरकार मध्यप्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपए देती थी। लेकिन मोदी सरकार हमें 61 हजार करोड़ रुपए दे रही है। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले यूपीए सरकार हमें रेलवे के लिए 600 करोड़ देती थी, लेकिन मोदी सरकार ने हमें 3000 करोड़ रुपए दिए हैं, आज मध्यप्रदेश में 7 स्मार्ट सिटी बन रही हैं, स्वच्छता आज पूरे देश में आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है। आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है। कार्यक्रम की शुरुआत में गायक कैलाश खेर ने परफॉर्मेंस भी दी। कार्यक्रम में उमा भारती। कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह जैसे प्रदेश के दिग्गज नेता भी मौजूद हैं।
यहां आने से पहले कन्फ्यूज़ थी -उमा भारती
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि अब मैं झांसी से सांसद हूं कल आने से पहले मैं यहां कन्फ्यूज़ थी। मैंने शिवराज जी से पूछा था कि क्या मेरे आने से यहां आपको फायदा होगा, जिसके बाद शिवराज जी ने उन्हें न्योता दिया। उमा ने कहा कि मेरी अपील है कि अबकी बार पहले से ज्यादा सीटें पार्टी को जिताएं। उमा भारती ने अपील की कि अबकी बार कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा का सवाल है, इसलिए जीतना जरूरी है। उमा ने कहा कि 2003 के चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने मुझसे भोजशाला पर बहस की। उन्होंने चुनाव में मुद्दा बनाया कि मैंने छिंदवाड़ा के हनुमान जी को कलाकंद में अंडा मिलाकर खिलाया है, लेकिन चुनाव के नतीजे आए तो कलाकंद हमें मिला और अंडा कांग्रेस के मुंह पर गिरा। उन्होंने कहा कि हम राम का नाम लेना भी जानते हैं और रामराज्य के बारे में भी जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online