हिमाचल में बर्फवारी का कहर, आईआईटी रूड़की के 35 छात्रों सहित 45 लोग लापता

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश में भारी और वर्फबारी की वजह से 8 लोगों की मौत हो गयी और स्कूल बच्चों सहित सैकड़ों लोग राज्य में जगह जगह फंस गये और प्रदेश के लाहौल स्पीति में 45 लोगों के लापता होने की खबर है। इन लोगों में 35 छात्र हैं जो आईआईटी रूड़की के हैं। इन छात्रों में से एक की पहचान अंकित भाटी के रूप में हुई हैं, अंकित के पिता राजीव भाटी ने कहा है कि यह सभी कुल्लू स्थिति हमता ट्रैकिंग पास में ट्रैकिंग करने गये हुए थे।
भाटी के पिता राजवीर सिंह ने बताया कि वे सभी हम्पता पास के लिए ट्रैकिंग पर गए थे और उन्हें मनाली लौटना था लेकिन उनसे संपर्क टूट चुका है। एजेंसी के मुताबिक, लाहौल.स्पीति घूमने गए 8 लोगों का एक ग्रुप भी लापता हो गया है। इनमें ब्रुनेई की एक महिला संजीदा तुबाए नीदरलैंड के एबी लिम और 6 भारतीय नागरिक शामिल हैं। इस दल के लापता होने वाले भारतीयों के नाम प्रियंका वोरा, पायल देसाई, दीपिका, दिव्या अग्रवाल, अभिनव चंदेल और अशोक हैं।
वहीं अधिकारियों ने कहा है कि लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित हुए हैं। मंडी शहर से बाहर चंडीगढ़.मनाली राजमार्ग और पठानकोट.चंबा राजमार्ग प्रभावित हुए हैं। मनालीए चंबा और डलहौजी शहर राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online