जीवाजी विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था चॉक चौबंद रहेगी-डॉ. केशव सिंह गुर्जर

ग्वालियर. जीवाजी विश्ववि़ालय के आर्कलॉजी विभाग में 18 दिसम्बर को होने वाले सेन्ट्रल जोन युवा उत्सव के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होने वाले है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर युवा उत्सव के आयोजन समिति के सचिव और डीएसडब्ल्यू डॉ. केशवसिंह गुर्जर ने जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिये बैठक ली। बैठक में प्रो. एसके सिंह, डॉ. शांतिदेव सिसोदिया, श्रीमति स्वर्णा परमार और प्रो. हरेन्द्र शर्मा मौजूद थे। डॉ. केशव सिंह गुर्जर ने कहा आने वाले युवा उत्सव के दौरान सुरक्षा चॉक चौबंद रहें।

सुरक्षा समिति की बैठक में लिये निर्णय
18 दिसम्बर को सिटीसेंटर वाले गेट से मार्निंग वॉकर का प्रवेश न दिया जाये।
दोनों प्रवेश द्वार (सिटीसेंटर और विश्वविद्यालय अतिथि ग्रह के सामने) पर सुरक्षा कर्मचारियों को दिये गये मोबाइल नम्बर (7067418994, 6263910532) बन्द है उन्हें अविलंब चालू किया जाये।
सुरक्षा प्रभारी सहित सुरक्षा से जुड़े व्यक्तियों को वॉकी-टॉकी देने पर भी विचार किया जाये।
दोनो प्रवेश द्वारों के सीसीटीव्ही कैमरों के लैंसों पर जमीं धूल को साफ किया जाये तथा रिकार्डिंग ठीक तरह से हो सकें, यह सुनिश्चित किया जाये।
परिसर में घूमने वाले को निर्देशित किया जाये कि घूमने वाले अपने साथएक पहचान पत्र अवश्य रखें तथा मांगने पर विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने प्रस्तुत करें। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कुलसचिव इस आशय की सूचना जारी करने का कष्ट करें।
कार्यक्रम में सहभागिता करने वाले सभी लोगों के पहचान पत्र बनवाये जायें।
परिसर में निवास करने वालों को व्हीकल पास दिये जाये।
विश्वविद्यालय प्रशासन 17-18 दिसम्बर को होने वाली परीक्षाओं की तिथि पर पुर्नविचार करें।
युवा उत्सव के दौरान परिसर में लगातार पुलिस व्यवस्था बनी रहें, इसके लिये विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पुलिस प्रशासन को पत्र लिखा जाये।
समय रहते युवा उत्सव में आने वाली सभी टीमों के ठहरने की जगह एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा कर ली जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online